News Nation Logo

नरेंद्र मोदी की सभा में धमाका करने वाले नौ आतंकियों को  NIA कोर्ट आज सुनाएगा सजा

Patna Gandhi Maidan Blast Case: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा में धमाका करने वाले आतंकियों को पटना की एनआईए कोर्ट आज सजा सुनाएगी. आतंकी भारी सुरक्षा के बीच आज कोर्ट ले जाए जाएंगे. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.  

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 01 Nov 2021, 08:40:33 AM
patna gandhi maidan blast

गांधी मैदान में आतंकियों ने किया था ब्लास्ट (Photo Credit: न्यूज नेशन)

पटना:  

भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को तौर पर  2013 में पटना (Patna) के गांधी मैदान (Gandhi Maidan Blast Case) में रैली करने पहुंचे नरेन्द्र मोदी की सभा में हुए धमाकों को आरोप में एनआईए कोर्ट आज 9 आतंकियों को सजा सुनाएगा. पिछली सुनवाई के दौरान सभी आरोपियों को दोषी करार दिया गया था. रौली के दौरान गांधी मैदान (Gandhi Maidan Blast Case) और पटना जंक्‍शन पर सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे, जिसमें कई लोगों की जान गई थी और कई घायल भी हुए थे. दोषी करार दिए गए आतंकियों को बेउर जेल से एनआइए कोर्ट तक भारी सुरक्षा के बीच ले जाया जाएगा. सुरक्षा के लिए एसपी सिटी के साथ ही डीएसपी स्तर के तीन अधिकारियों और आधा दर्जन से अधिक थानों की पुलिस को तैनात किया गया है. इतना ही नहीं खुफिया विभाग और एटीएस व एसटीएफ को भी सुरक्षा में लगाया गया है. 

चप्पे-चप्पे पर लगेगी नजर  
सभी आतंकी बेउर जेल में बंद हैं. इन्हें कड़ी सुरक्षा में बेउर जेल से एनआईए कोर्ट ले जाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक सभी आतंकियों को एक बस से कोर्ट तक लाया जाएगा. इस दौरान चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे. बेउर जेल के बाहर बीएमपी के जवानों को लगाया गया है. सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक न हो, इसके लिए सादी वर्दी में भी जगह-जगह पर पुलिसकर्मियों को लगाया गया है. न्यायालय एवं बेउर जेल की सुरक्षा को चाक-चौबंद किया गया है. कोर्ट में किसी भी अनजान व्यक्ति के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी. डॉग स्क्वाड को भी तैनात किया गया है. 

First Published : 01 Nov 2021, 08:40:33 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.