News Nation Logo
Breaking

पटना: विश्वैश्वरैया भवन में लगी आग ने लिया विकराल रूप, NDRF ने मोर्चा संभाला

बिहार की राजधानी पटना के विश्वैश्वरैया भवन में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया है. 5वीं मंजिल तक लगी आग सुबह बुझ गई थी, मगर इसकी लपटे अब छठी मंजिल तक पहुंच चुकी है. आग बुझाने के लिए कई दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं.

Rajnish Sinha | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 11 May 2022, 01:01:52 PM
patna

visvesvaraya bhavan (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:  

बिहार की राजधानी पटना के विश्वैश्वरैया भवन में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया है. 5वीं मंजिल तक लगी आग सुबह बुझ गई थी, मगर इसकी लपटे अब छठी मंजिल तक पहुंच चुकी है. आग बुझाने के लिए कई दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. न्यूज नेशन के संवाददाता रजनीश सिंहा ने इस मामले में जिलाधिकारी से भी बातचीत की. उन्होंने बताया कि पटना के विश्वैश्वरैया भवन में लगी आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है. डायरेक्टर जनरल फायर से बात करने पता चला कि इस मामले में उन्हें लोकल पुलिस से शुरुआती मदद नहीं मिली. 

विश्वैश्वरैया भवन में आग की सूचना के तुरंत बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई. साथ ही पुलिस की टीम भी मौके मौजूद है.एसडीओ ने जानकारी दी है कि विश्वैश्वरैया भवन में आग से इमारत को नुकसान पहुंचा है. सुरक्षा के लिहाज से प्रशासन ने मीडियाकर्मियों को अंदर जाने से रोक दिया है. बताया जा रहा है कि ऊपरी मंजिल से अभी भी धुआं और आग की लपटें निकल रही हैं. फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने में जुटी है, लेकिन आग लगातार फैल रही है. इसके बाद अब NDRF की टीम को मौके बुलाया गया है.

पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि विश्वैश्वरैया भवन में रेनोवेशन का काम चल रहा था. तभी शॉर्ट सर्किट से आग ने विकराल रूप ले लिया. आग का फैलाव ज्‍यादा होने पर NDRF की टीम को मौके पर बुलाया गया है. साथ ही पटना एयरपोर्ट से फायर इंजन भी मंगवाया गया है. गौरतलब है कि विश्‍वेश्‍वरैया भवन के जिस हिस्‍से में आग लगी है, वहां लघु जल संसाधन, ग्रामीण कार्य और योजना विभाग के कार्यालय हैं. आग का असर तीसरी से पांचवीं मंजिल तक हुआ है.

हालांकि, तीसरी मंज‍िल पर लगी आग पर काबू पाया जा चुका है. मगर भवन के ऊपर के ह‍िस्‍से में आग बुझाने में समस्या आ का सामना करना पड़ रहा है. गौरतलब है कि विश्वैश्वरैया भवन में इन दिनों रिनोवेशन का काम जारी है. इसे नया लुक दिया जा रहा है. इसके बीते कई माह से यहां निर्माण कार्य जारी है. ऐसा बताया जा रहा है ​कि इस निर्माण कार्य के  दौरान ही ऊपरी मंजिल पर आग लग गई. यहां अहम विभागों के सरकारी दस्तावेजों को नुकसान पहुंचने की आशंका है

First Published : 11 May 2022, 01:01:52 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.