News Nation Logo

कुरसेला रेलवे स्टेशन पर मौत से खेल रहे यात्री, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 19 Nov 2022, 02:13:55 PM
katihar

कुरसेला रेलवे स्टेशन पर मौत से खेल रहे यात्री (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

highlights

. यात्रियों को मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल पा रही

. प्रशासन नहीं उठा रहा कोई ठोस कदम

Katihar:  

बिहार के कटिहार और बरौनी रेल खंड पर अवस्थित कुर्सेला रेलवे स्टेशन पूर्व मध्य रेलवे का एक महत्वपूर्ण स्टेशन माना जाता है. यहां पर यात्रियों को मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल पा रही है. कुरसेला स्टेशन पर आने जाने वाले यात्रियों को रोजाना मौत से दो-दो हाथ करना पड़ता है. स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या तीन से नीचे उतरने के लिए फुटओवर ब्रिज नहीं रहने के कारण रेल यात्रियों को जान जोखिम में डालकर रेलवे लाइन पार करने के लिए मालगाड़ी के नीचे से आना-जाना पड़ता है. माल गाड़ी के नीचे से पार करने के दौरान महिला यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. दो नंबर प्लेटफार्म से अयोध्या गंज बाजार की ओर आने जाने के लिए हमेशा यात्रियों को तीन नंबर रेलवे ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी के नीचे से गुजरना पड़ता है.

यह भी पढ़ें-डॉक्टर ने धोखे से निकाली महिला की दोनों किडनी, पीड़िता बोली-आरोपी की ही किडनी हो ट्रांसप्लांट

दो नंबर प्लेटफार्म से अयोध्या गंज बाजार की तरफ एप्रोच पथ भी नहीं बना है. ढालनूमा रास्ते के कारण बच्चे, बूढ़े और महिला यात्री कई बार गिरकर चोटिल हो जाते हैं. रात के समय स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ती है. कुर्सेला स्टेशन से अपने गंतव्य की ओर जाने के लिए अधिकांश यात्री इसी रास्ते से आना-जाना करते हैं, क्योंकि इसे पार करते मार्किट अस्पताल और सारी जरुरी की वस्तु मिलना शुरू होती है. यात्रा कर रहे यात्री राजशेखर जायसवाल ने बताया कि इस समस्या के निदान को लेकर रेल विभाग के वरीय अधिकारियों को मांग पत्र सौंपा जा चुका है.

अभी तक किसी ने सुध लेना भी जरूरी नहीं समझा जबकि यहां बड़ी संख्या में यात्री पटना, दिल्ली सहित अन्य जगहों पर जाने के लिए ट्रेन पकड़ने आते हैं. इस स्टेशन पर रोजाना हजारों यात्रियों का आना जाना लगा रहता है, जिससे रेलवे को लाखों की आमदनी होती है. फिर भी रेल प्रशासन इस ओर कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है. स्थानीय लोगों ने बताया कि स्टेशन आने-जाने के क्रम में मालगाड़ी के नीचे से पार करने के दौरान यात्री चोटिल भी हो जाते हैं और खतरा अलग बना रहता है.

समय रहते रेल प्रशासन द्वारा इस ओर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया तो भविष्य में किसी बड़ी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है. स्थानीय रेल यात्रियों ने रेल प्रशासन से जल्द से जल्द फुटओवर ब्रिज व एप्रोच पथ निर्माण कराने की मांग की है.

रिपोर्टर- नीरज झा

First Published : 19 Nov 2022, 02:13:55 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.