logo-image

Muzaffarpur News: प्रिंसिपल से परेशान अभिभावक और अधिकारी, ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला

मुजफ्फरपुर में शिक्षा के मंदिर में इन दिनों संग्राम चल रहा है. संग्राम भी ऐसा कि बच्चों की पढ़ाई तक रुक गई है और इस पूरे बखेड़े की वजह खुद स्कूल प्रिंसिपल है. जिनके कारमानों से तंग आकर ग्रामीणों ने स्कूल में ताला जड़ दिया है.

Updated on: 20 May 2023, 12:02 PM

highlights

  • प्रिंसिपल से परेशान अभिभावक और अधिकारी
  • प्रिंसिपल ने बिना वजह MDM कराया बंद
  • ट्रांसफर के बाद भी स्कूल नहीं छोड़ रही प्रिंसिपल
  • गुस्साए ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला

Muzaffarpur:

मुजफ्फरपुर में शिक्षा के मंदिर में इन दिनों संग्राम चल रहा है. संग्राम भी ऐसा कि बच्चों की पढ़ाई तक रुक गई है और इस पूरे बखेड़े की वजह खुद स्कूल प्रिंसिपल है. जिनके कारमानों से तंग आकर ग्रामीणों ने स्कूल में ताला जड़ दिया है. जिले के मीनापुर प्रखंड के गोसाईंपुर उत्कर्मित मध्य विद्यालय में स्कूल प्रिंसिपल से ना सिर्फ बच्चे बल्कि अभिभावक भी परेशान हैं. दरअसल इस स्कूल में ढंग से पढ़ाई नहीं होती साथ ही बच्चों को दिया जाना वाला मिड डे मील भी बिना किसी कारण के बंद कर दिया जाता है. 

ट्रांसफर के बाद भी स्कूल नहीं छोड़ रही प्रिंसिपल

हालांकि यहां हैरान करने वाली बात ये है कि प्रिंसिपल की करतूतों से परेशान होकर अधिकारियों ने उन्हें दूसरी जगह ट्रांसफर भी कर दिया है, लेकिन मैडम हैं कि मानती नहीं. प्रिंसिपल रंजना कुमारी को सीनीयर टीचर देवेन्द्र साह को चार्ज देने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों ने पत्र भी जारी कर दिया है, लेकिन अभी तक रंजना कुमारी ने चार्ज नहीं दिया है. इससे परेशान होकर अधिकारियों ने प्रिंसिपल का वेतन तक रोक दिया. फिर भी प्रिंसिपल मैडम अपनी जिद पर अड़ी रही. इसके बाद पदाधिकारी ने स्कूल के सभी टीचर्स को भी ट्रांसफर कर दिया, लेकिन प्रिंसिपल मैडम टस से मस नहीं हुई.

यह भी पढ़ें : Accident News: ट्रक और टैंकर में लगी भीषण आग, चालक की झुलसने से मौत

गुस्साए ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला

आरोप है कि प्रिंसिपल की नजर मिड डे मील के अनाज पर है. जिसके चलते वो इस स्कूल को छोड़कर किसी कीमत पर नहीं जाना चाहती. बहरहाल, इस मामले में जरूरत है कि स्कूल प्रिंसिपल पर कार्रवाई की जाए ताकि उनकी वजह से बच्चों का भविष्य खराब ना हो. साथ ही ग्रामीणों की ओर से लगाए जाने वाले आरोपों की भी जांच हो और अगर प्रिंसिपल पर आरोप तय होते हैं तो उनपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

रिपोर्ट : नवीन कुमार ओझा