News Nation Logo

नया गठबंधन चाहते हैं पप्पू यादव, प्रशांत किशोर और कन्हैया कुमार को साथ आने का न्योता

पप्पू यादव ने प्रशांत किशोर को बिहार के विकास के लिए साथ आने का निमंत्रण दिया है.

IANS | Updated on: 20 Feb 2020, 11:14:01 AM
पूर्व सांसद पप्पू यादव

पूर्व सांसद पप्पू यादव (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

जन अधिकार पार्टी (जाप) के प्रमुख और पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) को बिहार के विकास के लिए साथ आने का बुधवार को निमंत्रण दिया और कहा कि जनता अब पक्ष और विपक्ष दोनों से उब चुकी है और एक नया गठबंधन चाहती है. उन्होंने कहा कि हम एक मजबूत संकल्प लेकर प्रशांत किशोर, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, भाकपा नेता कन्हैया कुमार और वाम दलों के साथ एक नया मोर्चा बनाएंगे और राज्य को विकास के पथ पर ले जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः प्रशांत किशोर आज करेंगे 'बात बिहार की', क्या निशाने पर रहेंगे नीतीश कुमार

पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में पप्पू यादव ने कहा कि नीति आयोग के सतत विकास सूचकांक में बिहार नीचे से टॉप है. उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास विकास के लिए कोई मॉडल नहीं है. मेरे पास बिहार के विकास के लिए अगले तीन साल का ब्लू प्रिंट तैयार है. अगर प्रशांत किशोर बिहार के विकास में सहयोग देना चाहते हैं तो उनका स्वागत है. हम सत्ता में आने के तीन साल के अन्दर राज्य के युवाओं को रोजगार देंगे और शिक्षा और स्वास्थ्य को दुरुस्त करेंगे. किसी बिहारी को बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.'

पप्पू यादव ने राजद के 15 सालों के शासन पर सवाल उठाते हुए कहा कि 15 सालों में राजद ने राज्य को पिछड़ेपन के रास्ते पर धकेल दिया. तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री चेहरे के सवाल पर उन्होंने कहा कि तेजस्वी अपने पिता के नाम पर राजनीति में आए हैं, उन्होंने कोई संघर्ष नहीं किया है.

यह भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में खाया था लिट्टी-चोखा, बिहार की सियासत में मचा बवाल

जाप अध्यक्ष ने केंद्र सरकार को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि भाजपा सीएए, एनआरसी और एनपीआर के द्वारा देश को बांटने की कोशिश कर रही है. हमने इन सभी मुद्दों को लेकर 23 फरवरी को भारत बंद बुलाया है, जिसमें भीम आर्मी भी समर्थन करेगी.

इस संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के प्रधान महासचिव एजाज अहमद, महासचिव प्रेमचंद सिंह, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ अध्यक्ष अकबर अली, युवा परिषद के राजू दानवीर, पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष मनीष कुमार यादव सहित अन्य नेता उपस्थित थे.

यह वीडियो देखेंः 

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 Feb 2020, 10:45:59 AM