News Nation Logo

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के समर्थन में पप्पू यादव पटना में अनशन पर बैठे

कृषि कानूनों को लेकर गतिरोध बना हुआ है. किसानों की यह लड़ाई सीधे तौर पर सरकार और विपक्ष के बीच की लड़ाई बन चुकी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 29 Jan 2021, 12:04:45 PM
Pappu Yadav

पप्पू यादव (Photo Credit: News Nation)

:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कृषि कानूनों को लेकर गतिरोध बना हुआ है. किसानों की यह लड़ाई सीधे तौर पर सरकार और विपक्ष के बीच की लड़ाई बन चुकी है. देश के केंद्र में मचे बवाल के बीच किसान आंदोलन के समर्थन के मुद्दे पर बिहार में भी राजनीति तेज हो गई है. जन अधिकार पार्टी के प्रमुख और पूर्व सांसद पप्पू यादव किसानों के समर्थन में उपवास पर बैठ गए हैं. आज सुबह 6 बजे पप्पू यादव पटना के गांधी मैदान में पहुंचे और महात्मा गांधी मूर्ति के सामने उपवास पर बैठ गए. वहीं विपक्षी दलों का महागठबंधन शनिवार को मानव श्रंखला बनाने की तैयारी में जुटा है.

यह भी पढ़ें: बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बीजेपी और जदयू में मतभेद कायम!

जन अधिकारी पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने कहा कि किसान आंदोलन के समर्थन में और गाजीपुर बॉर्डर पर हुए जुल्म के खिलाफ सुबह 6 बजे से मैं गांधी मैदान पटना में उपवास पर एक दिन के लिए बैठा हूं. उन्होंने विपक्ष को एकजुट होकर देश में किसानों के पक्ष में सड़कों पर उतरने का आह्वान करते हुए कहा कि दिल्ली जन अधिकार पार्टी के सभी साथी किसानों की लड़ाई में साथ देने गाजीपुर बॉर्डर पहुंचें. पप्पू यादव ने कहा देश और प्रदेश की गूंगी-बहरी सरकार को किसानों की तकलीफ व उनका दर्द दिखाई नहीं पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: लाल किले पर झंडा फहरानेवाला अबतक क्यों नहीं पकड़ा गया? : तेजस्वी यादव

इधर, विपक्षी दलों का महागठबंधन भी तीन कृषि कानूनों के विरोध में तथा किसान आंदोलन के समर्थन में राज्य भर में मानव श्रृंखला बनाने की तैयारी में जुटा है. राजद के नेता तेजस्वी यादव भी दिल्ली से पटना पहुंच गए हैं. उन्होंने पटना पहुंचने के बाद कहा कि सरकार किसानों पर अपनी बात थोपना चाहती है. उन्होंने कहा कि किसान आंदेालन को पहले दिन से ही बदनाम करने की कोशिश की जा रही है.

(इनपुट- आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Jan 2021, 12:04:45 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो