logo-image

अब बिहार में अपराध और अपराधियों पर भी लागू हो रहे जाति समीकरण- पप्पू यादव

अपने एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत बेगूसराय पहुंचे जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने बिहार की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया है.

Updated on: 19 Jan 2023, 07:07 PM

highlights

  • पप्पू यादव ने दिया विवादित बयान
  • कहा- बिहार में अपराधियों के लिए भी जाति समीकरण
  • बिहार में अपराधियों के बिना चुनाव नहीं जीतना मुश्किल

 

Begusarai:

अपने एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत बेगूसराय पहुंचे जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने बिहार की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया है. सवाल उठाते हुए पप्पू यादव ने एकबार फिर विवादित बयान दिया है. पप्पू यादव ने कहा है कि सरकार अपराधियों को जेल पहुंचाने की जगह श्मशान घाट पहुंचा दिया जाना चाहिए. तभी अपराध पर अंकुश लगाया जा सकता है, लेकिन बिहार की सरकार अपराधियों को संरक्षण देने में जुटी हुई है. यही वजह है कि आए दिन बड़ी-बड़ी घटनाओं को अपराधी अंजाम दे रहे हैं. पप्पू यादव ने सवाल उठाते हुए कहा कि आज अपराधियों का मूल्यांकन भी जाति के आधार पर हो रहा है.  

यह भी पढ़ें- आरजेडी-जेडीयू के प्रवक्ताओं में ठनी, बीजेपी ले रही नूरा कश्ती का मजा

मरने और मारने वालों की पूछी जाती है जात
सर्वप्रथम जब अपराधी किसी वारदात को अंजाम देते हैं तो आम लोगों के द्वारा पूछा जाता है कि मरने वाले लोग किस जाति के थे और घटना को अंजाम देने वाले लोग किस जाति से ताल्लुक रखने वाले हैं. फिर संबंधित जाति के नेताओं के द्वारा अपराधियों को संरक्षण दिया जाता है. दूसरी ओर जब लगातार घटनाओं को अंजाम देने के बाद पुलिस के द्वारा अपराधियों को पकड़ कर जेल भेजा जाता है, तब न्यायालय से भी महज 3 से 6 महीने के भीतर उन्हें जमानत मिल जाती है. जिससे अपराधियों का मनोबल और बढ़ता है. 

ऐसी कोई भी पार्टी नहीं है, जो अपराधियों के बिना चुनाव जीतती हो
बिहार में आज ऐसी कोई भी पार्टी नहीं है, जो अपराधियों के बिना चुनाव जीतती हो. उन्होंने मोकामा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि मोकामा चुनाव में एक दल ने एके 47 रखने वाले नेता को टिकट दिया तो दूसरे प्रमुख दल ने 56 रखने वाले नेता को टिकट दिया. जब सदन में ऐसे लोग जीत कर जाएंगे तो सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि सदन की गरिमा एवं क्षेत्र का विकास किस तरह बरकरार रह सकेगा. दरअसल, जाप नेता पप्पू यादव आज स्वर्ण व्यवसाई रवि रोशन उर्फ रायडू के परिजनों से मिलने आए थे. गौरतलब है कि पिछले दिनों अपराधियों ने दुकान में घुसकर रवि रोशन उर्फ रायडू की गोली मारकर हत्या कर दी थी.