News Nation Logo
Banner

हैदराबाद में एनकाउंटर करने वाले पुलिसवालों को मिलेगा 50-50 हजार का इनाम, पप्पू यादव ने किया ऐलान

बता दें कि हैदराबाद में 25 वर्षीय पशु-चिकित्सक के सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए चार आरोपी शुक्रवार सुबह पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 06 Dec 2019, 04:36:09 PM
एनकाउंटर करने वाले पुलिसवालों को मिलेगा इनाम, पप्पू यादव का एलान

एनकाउंटर करने वाले पुलिसवालों को मिलेगा इनाम, पप्पू यादव का एलान (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

हैदराबाद में 25 वर्षीय पशु-चिकित्सक के सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए चार आरोपी शुक्रवार सुबह पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए. हैदराबाद पुलिस की इस कार्रवाई की आम जनता से लेकर बॉलीवुड, खेल जगत और राजनेता सभी सराहना कर रहे हैं. देशभर की जनता इसको लेकर खुशियां मना रही है. हैदराबाद पुलिस की लोग तारीख कर रहे हैं, उन्हें मिठाईयां खिला रहे हैं. तो वहीं इन आरोपियों का एनकाउंटर करने वाले हैदराबाद पुलिस के जवानों को पुरस्कार के तौर पर 50-50 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा. जन अधिकार पार्टी के प्रमुख और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने इसका एलान किया है.

यह भी पढ़ेंः हैदराबाद एनकाउंटर पर आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने कही ये बड़ी बात

जन अधिकार पार्टी के प्रमुख और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने News State से खास बातचीत में कहा कि वो एनकाउंटर करने वाली हैदराबाद पुलिस की टीम के हर 50-50 हजार रुपये का इनाम देंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में राजगीर की पहाड़ी पर बलात्कार करने वाले आरोपियों का भी जो पुलिस टीम एनकाउंटर करेगी, उसे भी 5 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा. वहीं पप्पू यादव ने ट्वीट कर कहा, 'देर आए, दुरुस्त आए. बलात्कारियों का यही अंजाम होना चाहिए. फैसला ऑन द स्पॉट! यह नजीर बनेगा, लेकिन उन बेटियों का जिनके अपने घरों में यौन शोषण करते हैं उनका एनकाउंटर कैसे होगा? चिन्मयानंद, कुलदीप सिंह सेंगर, राम रहीम, आसाराम का एनकाउंटर उदाहरण बनेगा.' 

बता दें कि शुक्रवार की सुबह को पुलिस इन मामले में गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों को घटना को दोबारा रीक्रिएट करने के लिए घटनास्थल पर लेकर आई थी. कथित तौर पर चारों आरोपियों ने वहां से भागने की कोशिश की थी, जिसके बाद पुलिस मुठभेड़ में वे मारे गए. इस पर पीड़िता के लिए न्याय की मांग कर रहे लोगों ने तेलंगाना पुलिस की खूब सराहना की है. शादनगर के पास 'मुठभेड़' स्थल के करीब पहुंची लोगों की भारी भीड़ ने तेलंगाना पुलिस और साइबराबाद पुलिस आयुक्त वी.सी. सज्जनार की तारीफ में जमकर नारे लगाए.

यह भी पढ़ेंः हैदराबाद में तो हो गया 'इंसाफ', मगर इन बेटियों को बिहार पुलिस कब दिला पाएगी न्याय

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा, 'हैदराबाद में नरपिशाचों को उनके पाप की सजा मिली. पूरे देश को बड़ा सुकून मिला. दुष्टों के साथ यही व्यवहार होना चाहिए, जो जस कीन तो तस फल चाखौ.' पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने इस मसले पर कई ट्वीट किए. उन्होंने कहा कि इस घटना को अंजाम देने वाले सभी पुलिस अधिकारी एवं पुलिसकर्मी अभिनंदन के पात्र हैं. सदी के 19वें साल में महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी देने वाली यह सबसे बड़ी घटना है. बॉलीवुड और खेल जगत की भी तमाम हस्तियों ने हैदराबाद पुलिस की प्रशंसा की है.

First Published : 06 Dec 2019, 01:03:33 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×