logo-image

पंचायती राज मंत्री ने बिहार में CBI की इंट्री बंद करने की तैयारी को सिरे से किया खारिज

पंचायती राज मंत्रि मुरारी गौतम ने भभुआ में कहा केंद्र सरकार द्वारा सीबीआई का गलत दुरुपयोग किया जा रहा है. यह एजेंसियां केंद्र के अधीन हैं जब चाहे जहां चाहे छापामारी कर सकती है. लेकिन उन्होंने कहा कि बिहार में इंट्री बैन नहीं है.

Updated on: 30 Aug 2022, 10:38 AM

KAIMUR:

बिहार में लगातार केंद्रीय एजेंसियों की छपेमारी जारी है. केंद्र सरकार के द्वारा लगातार बिहार सहित अन्य प्रदेशों में सीबीआई, ईडी की छापेमारी कर भ्रष्ट नेता और मंत्रियों पर शिकंजा कसा जा रहा है. वहीं, कुछ दिन पहले ही RJD के कई नेताओं के यहां छपेमारी हुई. जिसको लेकर महागठबंधन ने कहा था कि ये बीजेपी की साजिश है. दूसरी तरफ अब ये चर्चा हो रही है की बिहार में सीबीआई को बैन कर दिया जाएगा. जिसपर अब  महागठबंधन के पंचायती राज मंत्रि मुरारी गौतम ने भभुआ में कहा केंद्र सरकार द्वारा सीबीआई का गलत दुरुपयोग किया जा रहा है. यह एजेंसियां केंद्र के अधीन हैं जब चाहे जहां चाहे छापामारी कर सकती है. लेकिन उन्होंने कहा कि बिहार में इंट्री बैन नहीं है.

जहां राजद के शिवानंद तिवारी ने बयान दिया था कि बिहार में सीबीआई की इंट्री बंद करने की तैयारी की जा रही है. जिसने पुरे राज्य में खलबली मचा दी है. वहीं, कैमूर पहुंचे पंचायती राज्य मंत्री मुरारी गौतम ने बिहार में सीबीआई की एंट्री बैन के सवाल को सीधा खारिज कर दिया है. 

कैमूर पहुंचे बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री मुरारी प्रसाद गौतम ने कहा कि बीजेपी सीबीआई और इनकम टैक्स के द्वारा कभी भी नेता हो या किसी पर भी छापमारी करा रहें हैं जो की राजनीति से प्रेरित है. जब उनसे पूछा गया की क्या बिहार में सीबीआई की इंट्री बंद की जा रही है तो पंचायती राज मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के अधीन सीबीआई है. बिहार में केंद्र सरकार सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स छापेमारी करवा सकती है लेकिन बिहार के लोग डरने वाले नहीं हैं. बिहार के लोग लड़ने वाले हैं जो लड़ेगा वह जीतेगा. मंत्री ने आरोप लगाया है कि सीबीआई का छापा पड़ता है तो यह पूरी तरह राजनीति से प्रेरित होता है.