logo-image

पटना के मनेर में पेयजल को लेकर मचा हाहाकार, सप्लाई पाइप कटने से हजारों परिवार परेशान

बिहार सरकार लोगों के घर-घर नल जल योजना के तहत पानी पहुंचाने के पूरे प्रयास में जुटी है. वहीं, सड़क निर्माण के दौरान नल जल की सप्लाई पाइप कट जाने से हजारों घरों को पेयजल नसीब नहीं हो रहा.

Updated on: 23 Aug 2023, 01:35 PM

highlights

  • पेयजल को लेकर मचा हाहाकार
  • हजारों घरों तक नहीं पहुंच रहा पेयजल
  • सप्लाई पाइप कट जाने से हो रही दिक्कत

Patna:

बिहार सरकार लोगों के घर-घर नल जल योजना के तहत पानी पहुंचाने के पूरे प्रयास में जुटी है. वहीं, सड़क निर्माण के दौरान नल जल की सप्लाई पाइप कट जाने से हजारों घरों को पेयजल नसीब नहीं हो रहा. मामला पटना के मनेर प्रखंड का है. जहां पेयजल को लेकर हाहाकार मचा है. इस बुजुर्ग समेत हजारों लोगों के घरों में पेयजल की सुविधा नहीं पहुंच पा रही है. जिससे पेयजल को लेकर लोगों के बीच हाहाकार मचा है.

हजारों घरों तक नहीं पहुंच रहा पेयजल

पटना के मनेर प्रखंड में हजारों लोग पानी की समस्या को लेकर जूझ रहे हैं. एक तरफ राज्य सरकार लोगों के घर-घर नल जल योजना के तहत पानी पहुंचाने के प्रयास में जुटी है, तो वहीं सड़क निर्माण विभाग उसके इस काम में रोड़े डाल रहा है. दरअसल, ठेकेदार की लापरवाही की वजह से कई जगहों पर नल जल की सप्लाई पाइप कट गई है. जिसकी वजह से हल्दी छपरा के कई घरों में पेयजल नहीं पहुंच पा रहा. पानी की किल्लत से हजारों घरों के लोग इधर-उधर भटकने को मजबूर हैं. जिसका दर्द भी वो बयां कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-रफ्तार का कहर: तेज रफ्तार हाइवा ने तोड़ा दुकान व मकान, कई लोग घायल

सप्लाई पाइप कट जाने से हो रही दिक्कत

हालांकि जिला प्रशासन जल्द ही पाइप लाइन को ठीक करने का दावा कर रहा है. जिससे पेयजल की समस्या को जल्द से जल्द सुलझाया जा सके. ऐसा नहीं कि ग्रामीणों ने सड़क निर्माण कराने वाले ठेकेदार से इसकी  शिकायत नहीं की, लेकिन अब तक ठेकेदार की मनमानी जारी है. हालांकि अब प्रशासन के दखल के बाद आशा करते हैं कि यहां के ग्रामीणों की पेयजल की समस्या जल्द ही सुलझा ली जाएगी और हजारों लोगों को पेयजल नसीब हो सकेगा.

रिपोर्ट: सोएब