logo-image

बीजेपी सांसद संजय जायसवाल की गिरफ्तारी के आदेश, इस मामले की जांच में सही मिले आरोप

बिहार के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और पश्चिमी चंपारण से सांसद संजय जायसवाल की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. लोकसभा चुनाव से जुड़े मामले में उनकी गिरफ्तारी के आदेश जारी किया गया है.

Updated on: 08 Dec 2019, 12:46 PM

मोतिहारी:

बिहार के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और पश्चिमी चंपारण से सांसद संजय जायसवाल की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. लोकसभा चुनाव से जुड़े मामले में उनकी गिरफ्तारी के आदेश जारी किया गया है. संजय जायसवाल के खिलाफ मोतिहारी के घोड़ासहन थाना में एफआईआर दर्ज है. मामले की जांच के बाद मोतिहारी के एएसपी शैशव यादव ने आरोपों को सही पाया है. जिसके बाद बीजेपी सांसद की गिरफ्तारी का आदेश जारी किया गया है.

यह भी पढ़ेंः पटना छात्र संघ चुनावः अध्यक्ष पद पर पप्पू यादव की पार्टी का कब्जा, जदयू को झटका

दरअसल, इसी साल हुए लोकसभा चुनाव के दौरान 12 मई 2019 को घोड़ासहन के नगरवा स्कूल मतदान केंद्र पर मतदान के दौरान मारपीट हुई थी. इस मामले में डॉक्टर संजय जायसवाल सहित 9 लोगों के खिलाफ घोड़ासहन थाने में शिकायत दी गई थी. संजय जायसवाल पर लोगों को भड़काने और मारपीट करने के आरोप लगे थे. जिसके बाद इस मामले की जांच का जिम्मा एएसपी शैशव यादव को सौंपा गया था.

जांच के दौरान एएसपी शैशव यादव ने संजय जायसवाल समेत 9 लोगों के खिलाफ आरोपों को सही पाया है. जांच में दूसरे पक्ष के 12 लोगों के खिलाफ भी आरोप सत्य सही मिले हैं. जिसके बाद अब एएसपी शैशव यादव ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित 9 लोगों को गिरफ्तार करने और कुर्की जब्ती करने का आदेश दिया है.

यह भी पढ़ेंः इस जेल में बनाए जा रहे हैं फांसी के 10 फंदे, जानिए कैसे तैयार होती है 'मौत' की रस्सी

बता दें कि संजय जायसवाल तीसरी बार लोकसभा का चुनाव जीते हैं. जायसवाल ने 2009 में पहली बार, 2014 में दूसरी बार और 2019 में तीसरी बार चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे हैं. इस बार के चुनाव में पश्चिम चंपारण लोकसभा क्षेत्र से उन्होंने भारी वोटों से जीत हासिल की. संजय जायसवाल फिलहाल बिहार के बीजेपी अध्यक्ष भी हैं. वो एक राजनेता के साथ-साथ डॉक्टर भी हैं. संजय जायसवाल ने पटना मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस और दरभंगा मेडिकल कॉलेज से एमडी की थी.