logo-image

विपक्षी एकजुटता: CM नीतीश ने ममता बनर्जी से की मुलाकात, जानिए-क्या हुई दोनों में बात

ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद सीएम नतीश कुमार ने कहा कि आज इनसे बात हो गई है. हमारे संबंध आज के नहीं बल्कि बहुत पुराने हैं.

Updated on: 24 Apr 2023, 07:08 PM

highlights

  • सीएम नीतीश ने ममता बनर्जी से की मुलाकात
  • विपक्षी एकजुटता को लेकर की चर्चा
  • बीजेपी ने सीएम नीतीश पर बोला करारा हमला
  • जेडीयू ने भी बीजेपी पर किया पलटवार

Patna:

विपक्षी एकजुटता की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज यानि 24 अप्रेल 2023 को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की. ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद सीएम नतीश कुमार ने कहा कि आज इनसे बात हो गई है. हमारे संबंध आज के नहीं बल्कि बहुत पुराने हैं. हमारा आना-जाना बराबर होता था. कुछ वर्षों से नहीं आ पाया था. आज इनसे बात हुई, पश्चिम बंगाल में बहुत कुछ डेवलप कर दिया गया है. बातचीत में मुख्य रूप से यही चर्चा हुई कि लोकसभा चुनाव 2024 को मिलकर लड़ना है. सभी मिलकर तैयारी करें. सभी आपस में बैठकर बातचीत करें और आगे की बात तय करें.

 

हम एकजुट हैं: नीतीश 

सीएम नीतीश ने कहा कि अभी जिन लोगों को राज करने का मौका मिला है वो सिर्फ प्रचार करने में जुटे हैं. पश्चिम बंगाल में भी केंद्र सरकार ने कुछ नहीं किया है. जो भी किया है वह ममता बनर्जी की सरकार ने किया है. इसलिए अब देश के हित में काम करना है. देश का पुराना इतिहास है, आजादी की लड़ाई की कहानियां है लोगों के बीच में सब दिन के लिए रहना चाहिए. ये (बीजेपी) इतिहास को बदलने की फिराक में. हम सभी एकजुट होकर तय करेंगे और जब भी जरूरत होगी हम एक-दूसरे से बात करते रहेंगे.  सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी के पास देश के विकास के लिए कोई एजेंडा नहीं है.

ममता बनर्जी ने क्या कहा

नीतीश कुमार से मुलाकात खत्म होने के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने नीतीश कुमार से रिक्वेस्ट किया है कि ऑल पार्टी मीटिंग बिहार में बुलाए और उसके बाद आगे की चीजें तय करें. अगर हम बिहार में ऑल पार्टी मिलकर मीटिंग करें तो अच्छा होगा. लेकिन एक साथ पहले एक मैसेज देना है कि हम सभी साथ हैं. हम चाहते हैं कि बीजेपी जीरो बन जाए. बीजेपी फेक वीडियो बनाकर, फेक बात करके, मीडिया के सपोर्ट से, गुंडागर्दी करके सत्ता में आ गई है. 

बीजेपी ने बोला हमला

बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि विपक्षी एकजुटता की बात कही जा रही है लेकिन दुल्हा कौन है भाई प्रधानमंत्री का? बराती और सहबाला घूम रहे हैं, दुल्हे का पता ही नहीं है.  नीतीश बाबू बिहार की तकलीफ को समझिए. 18 साल में मेमोरी लास मुख्यमंत्री मिल गया है. वहीं, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि नीतीश कुमार को अपने राज्य में सम्मान नहीं मिला इन्हें दूसरे के यहां क्या सम्मान मिलेगा. नीतीश कुमार को बिहार की जनता माफ नहीं करेगी.

वहीं, बीजेपी से राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि जिस बंगाल में बीजेपी का एक विधायक नहीं था वहां बीजेपी 75 सीट जीती थी तो नीतीश कुमार और ममता बनर्जी कोई गठबंधन बना ले लेकिन ये जान लें कि 2024 में पीएम की वैकेंसी खाली नहीं है.

जेडीयू ने किया पलटवार

बीजेपी पर पलटवार करते हुए जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि बीजेपी हताश हो चुकी है. बीजेपी को लोग हताशा में कुछ भी बोलते रहते हैं. उन्हों जो बोलना है बोलने दें. सीएम नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं. दुल्हा कौन हैं कौन नहीं वो मत पूछे.

ललन सिंह ने आगे कहा कि नीतीश कुमार जिस काम में लगे हैं वो पूरा करेंगे. बीजेपी का दुल्हा तो ऐसा हैं जिन्होंने देश की जनता से किया कोई भी वादा पूरा नहीं किया. अब उनके दुल्हे को कोई नहीं पूछ रहा है. बीजेपी के दुल्हे को अपनी लड़की कोई भी देने को तैयार नहीं है.