logo-image

बिहार: कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण के सामने प्रदेश अध्यक्ष का विरोध, लगाया ये आरोप

बिहार के कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के साथ किसान आंदोलन के समर्थन में पदयात्रा करने शनिवार को बेगूसराय पहुंचे, लेकिन इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष झा का कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया.

Updated on: 20 Feb 2021, 11:34 PM

बिहार:

बिहार के कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के साथ किसान आंदोलन के समर्थन में पदयात्रा करने शनिवार को बेगूसराय पहुंचे, लेकिन इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष झा का कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया. कार्यकर्ता झा सहित कई वरिष्ठ नेताओं पर विधानसभा चुनाव में टिकट बेचने का आरोप लगाए. दास शनिवार को 'किसान सत्त्याग्रह यात्रा' के दूसरे चरण की शुरुआत करने के लिए बेगूसराय पहुंचे थे. पद यात्रा के प्रारंभ में जीरोमाइल में दिनकर प्रतिमा पर माल्यार्पण के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष मदन मोहन झा के विरोध में नारे लगाए. इस बीच, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आपस में हाथापाई भी की. हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद मदन मोहन झा और भक्त चरण दास को भीड़ से निकालकर कार्यक्रम के लिए रवाना किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मदन मोहन झा सहित राज्य के कई वरिष्ठ नेताओं पर विधानसभा चुनाव में टिकट बेचने का आरोप लगाया.

वैसे, यह कोई पहली बार नहीं है कि कांग्रेस के नेताओं को कार्यकर्ताओं का विरोध का सामना करना पड़ा है. इससे पहले यात्रा के पहले चरण में भी कई स्थानों पर प्रदेश प्रभारी को विरोध का सामना करना पड़ा था. उल्लेखनीय है कि 'किसान सत्याग्रह यात्रा' के दूसरे चरण में विभिन्न जिलों का दौरा करेंगे और 27 फरवरी को पटना लौटेंगे.

बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास 8 दिनों तक जिलों में करेंगे 'किसान सत्याग्रह यात्रा'

अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के बिहार प्रभारी और पूर्व केन्द्रीय मंत्री भक्तचरण दास (Bhakt Charan Das) बिहार के विभिन्न जिलों में 'किसान सत्याग्रह यात्रा' के लिए आठ दिनों की यात्रा पर 20 फरवरी को पटना पहुंच रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष एच. के. वर्मा ने बताया कि दास 20 फरवरी को बेगूसराय एवं खगड़िया, 21 फरवरी को सहरसा एवं मधेपुरा, 22 फरवरी को सुपौल एवं अररिया, 23 फरवरी को किशनगंज एवं पूर्णिया, 24 फरवरी को कटिहार एवं भागलपुर जाएंगें. इस किसान सत्याग्रह यात्रा में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा भी बिहार प्रभारी भक्तचरण दास के साथ रहेंगे.

बिहार प्रदेश प्रभारी भक्तचरण दास इसके बाद दास 25 फरवरी को भागलपुर एवं बांका जिला, 26 फरवरी को जमुई एवं मुंगेर, 27 फरवरी को लखीसराय, शेखपुरा एवं नवादा जिलों का दौरा कर 27 फरवरी को देर रात्रि पटना पहुंचेंगे. प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष एच. के. वर्मा ने इस बाबत जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा इस यात्रा के दौरान दास के कार्यक्रम में साथ रहेंगे.