logo-image

Opposition Unity: बिहार में आज से विपक्षी नेताओं का जमावड़ा, PDP चीफ महबूबा मुफ्ती पहुंची पटना

विपक्षी एकता की महाबैठक कल राजधानी पटना में होने वाली है. जिसको लेकर नेताओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया है.

Updated on: 22 Jun 2023, 12:28 PM

highlights

  • बिहार में आज से विपक्षी नेताओं का जमावड़ा
  • PDP चीफ महबूबा मुफ्ती पहुंची पटना
  • केजरीवाल, ममता समेत कई नेता भी आज पहुंचेंगे

Patna:

विपक्षी एकता की महाबैठक कल राजधानी पटना में होने वाली है. जिसको लेकर नेताओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती राजधानी पटना पहुंच चुकी हैं. इसके अलावा ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान आज शाम तक राजधानी पटना पहुंच जाएंगे. शाम 4 बजे पटना एयरपोर्ट पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पहुंचेंगे. दोनों नेता पटना एयरपोर्ट से सीधा राजकीय अतिथिशाला जाएंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात होगी. पटना एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के स्वागत के लिए बिहार कैबिनेट के मंत्री भी मौजूद रहेंगे.

बड़ी तादाद में पुलिसकर्मियों की तैनाती

शाम साढ़े छह बजे CPI के अध्यक्ष डी राजा पटना पहुंचेंगे. CPI ML के जनरल सेक्रेटरी दीपांकर भट्टाचार्य भी मौजूद होंगे. वहीं, शाम 7 बजे तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन पटना पहुंचेंगे. पटना एयरपोर्ट पर स्टालिन के स्वागत करने के लिए तेजस्वी यादव मौजूद रहेंगे. विपक्षी एकता की इस माह बैठक को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली जा चुकी है और सारे नेताओं को बिहार के राजकीय अतिथि शाला में ठहराया जा रहा है. जहां पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है. बड़ी तादाद में पुलिस कर्मियों की तैनाती है. इसके अलावा एंबुलेंस से लेकर फायर ब्रिगेड और डॉक्टरों की टीम की भी तैनाती की गई है और राजकीय अतिथि शाला के आसपास के इलाकों पर नजर रखी जा रही है और बगैर पास किसी को भी राजकीय अतिथि शाला में इंट्री तक नहीं दी जा रही है.

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: केजरीवाल, ममता सहित कई राजनीतिक दिग्गज आज पहुंचेंगे पटना, कल होगी अहम बैठक

पटना में पोस्टर वार

2024 में विपक्षी एकता को लेकर पटना में कल विपक्षी दल की बैठक होने वाली है. पूरा पटना पोस्टर से पटा हुआ है, लेकिन बीजेपी इस विपक्षी एकता को लेकर होने वाली बैठक पर हमला कर रही है. बीजेपी कार्यालय के बाहर कई ऐसे पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें विपक्षी एकता को लेकर एवं नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव की दोस्ती पर तंज कसा गया है. पोस्टर के माध्यम से यह बताने का प्रयास किया गया है कि भले ही विपक्षी एकता की बैठक हो जाए, लेकिन 2024 में किसके नेतृत्व में विपक्षी चुनाव लड़ेंगे वह तय नहीं है. पोस्टर में दिखाया गया है कि जयप्रकाश नारायण के शिष्य होने का दावा करने वाले नीतीश कुमार और लालू यादव आज उसी कांग्रेस की गोद में जा बैठे हैं.