News Nation Logo
Banner

गांधी मैदान तो छोड़िए नीतीश कुमार कालीन भी नहीं भर पाए, रैली में कम भीड पर विपक्ष ने कसा तंज

Bhasha | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 Mar 2020, 10:02:38 AM
नीतीश कुमार की रैली में कम भीड होने पर विपक्ष ने कटाक्ष किया

नीतीश कुमार की रैली में कम भीड होने पर विपक्ष ने कटाक्ष किया (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:  

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के लिए प्रचंड जीत की भविष्यवाणी करने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) की रविवार को हुई रैली में कम लोग जुट पाने पर विपक्षी दलों ने कटाक्ष करते हुए इसे फ्लॉप बताया. बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने ट्विटर पर पटना के गांधी मैदान में आयोजित जेडीयू (JDU) के कार्यकर्ता सम्मेलन की तस्वीरें शेयर की और मुख्यमंत्री पर तंज कसा.

यह भी पढ़ें: अमित शाह की मीटिंग में शामिल हुए थे केजरीवाल, आ गया कन्‍हैया कुमार पर मुकदमा चलाने का आदेश

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, 'मुख्यमंत्री नीतीश जी के जन्मदिन के शुभ उपलक्ष्य पर पटना के गांधी मैदान में आयोजित महारैला सह महानुक्कड़ सभा सह महाकार्यकर्ता सम्मेलन की महासफलता पर महाबधाई. 200 सीट जीतने का दावा करने वाले सत्ताबल, धनबल, बाहुबल एवं अश्लील नाच-गाने के बावजूद प्रत्येक विधानसभा से 50 लोग भी नहीं ला पाए.'

विपक्षी महागठबंधन में शामिल रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कटाक्ष करते हुए कहा, 'यहां तो हालत यह है कि पहाड़ खोदने के बाद चुहिया भी नहीं निकली.' कुशवाहा ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार पूरी तरह बेनकाब हो गए और अब भीड़ की चुहिया तलाशने में जुटे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ मिल देश में सीएए लागू करवाया है और बिहार के युवाओं, पिछड़ों, महिदलितों और अल्पसंख्यकों को छला है इसलिए आज उनके पीछे उनके कार्यकर्ता भी नहीं खड़े हैं.

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार ने कयासों को दिया विराम, कहा- NDA के साथ लड़ेंगे चुनाव और...

वहीं विपक्षी महागठबंधन के घटक कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने इस सम्मेलन को सुपर फ्लॉप शो करार देते हुए कहा कि विगत 15 वर्षों से नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं, इसके बावजूद गांधी मैदान का 10वां हिस्सा भी उनके पार्टी के लोगों के द्वारा सत्ता का कथित दुरुपयोग करके भी नहीं भरा जा सका. राजेश ने कहा कि नीतीश को आत्ममंथन करना चाहिए कि आखिर उन्होंने 15 वर्षों तक गद्दी में बैठकर क्या काम किया कि उन्हें सुनने के लिए लोग गांधी मैदान नहीं पहुंच सके.

विपक्षी महागठबंधन में शामिल हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि जब जेडीयू के पास कार्यकर्ता ही नहीं हैं तो फिर इस तरह का छोटा आयोजन कराकर ऐतिहासिक गांधी मैदान को अपमानित करने की क्या जरूरत थी.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने 'मित्र' नीतीश के जन्मदिन पर उनकी प्रशंसा की, तेजस्वी ने बताया अभिभावक

उल्लेखनीय है कि जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने अपनी पार्टी के इस कार्यकर्ता सम्मेलन में दो लाख लोगों के आने का दावा किया था. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश ने अपनी पार्टी द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राजग के लिए प्रचंड जीत की भविष्यवाणी की. उन्होंने कहा कि राजग लड़ेगा और हमलोग 200 से अधिक सीटें खुद जीतेंगे.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 02 Mar 2020, 10:02:38 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.