News Nation Logo
Banner

विपक्ष को जनादेश स्वीकार करना चाहिए, हम सारे वादे निभाएंगें : तारकिशोर

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में जनादेश मिला है. भाजपा और जदयू मिलकर सरकार चलाएंगे और दोनों के घोषणा पत्रों पर अमल किया जाएगा.

By : Nihar Saxena | Updated on: 23 Nov 2020, 04:22:40 PM
Tarkishore Prasad

उपमुख्यमंत्री ने कहा सरकार सभी वादे पूरे करेगी. (Photo Credit: न्यूज नेशन.)

पटना:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद का कहना है कि विपक्ष हाल में मिले जनादेश को अब तक पचा नहीं पा रहा है. उन्होंने विपक्ष को सलाह देते हुए कहा कि उसे जनादेश स्वीकार कर सकारात्मक सोच के साथ सरकार को सहयोग करना चाहिए. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष की बड़ी भूमिका है. पहली बार उपमुख्यमंत्री बने तारकिशोर ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में जनादेश मिला है. भाजपा और जदयू मिलकर सरकार चलाएंगे और दोनों के घोषणा पत्रों पर अमल किया जाएगा.

उन्होंने सीटों के कम और ज्यादा होने के प्रश्नों को नकारते हुए कहा कि चुनाव में भाजपा और जदयू साथ में गई थी और लोगों ने अपना मत दिया है, इसका सरकार पर कोई असर नहीं पडेगा. उन्होंने दावा करते हुए कहा, राजग की सरकार अब नए तेवर के साथ काम करेगी. इस बार हमें जो बिहार में जनादेश मिला है वो विकास के नाम पर मिला है. हम लोग जो कहते हैं, वो करते हैं. हमारी सरकार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में मजबूती के साथ 5 वर्ष का कार्यकाल पूरा करेगी.

भाजपा के घोषणा पत्र में 19 लाख लोगों को रोजगार देने के मामले में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जो भी वादे किए गए हैं, उसे पूरा किया जाएगा. बिहार को आत्मनिर्भर बनाने को लेकर परिकल्पना को पूरा करने की कवायद प्रारंभ कर दी गई है. केंद्र में राजग सरकार में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के बिहार चुनाव में अकेले चुनाव लड़ने और राजग को नुकसान पहुंचाने के संबंध में पूछे जाने पर प्रसाद ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व ही इस मामले में कोई जवाब दे सकेगा.

उन्होंने विपक्ष के सियासी हमला के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कहा, विपक्ष को धैर्य रखना चाहिए. जनादेश को स्वीकार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है. उन्हें सकरात्मक राजनीति करनी चाहिए. कटिहार के विधायक तारकिशोर प्रसाद की पहचान एक सुलझे और कर्मठ नेता के रूप में होती है. प्रारंभ से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े प्रसाद चौथी बार विधायक बने हैं. वर्ष 2015 में राजद के नेतृत्व वाले महागठबंधन में लालू और नीतीश की जोड़ी की हवा में भी तारकिशोर चुनाव जीतने में सफल हुए थे.

व्यवसायी और कृषि कार्य करने वाले तारकिशोर 12 वीं पास हैं. पार्टी का सचेतक रह चुके तारकिशोर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, भारतीय जनता युवा मोर्चा में भी उंचे पदों को बखूबी संभाल चुके हैं. ईमानदार छवि के रहने वाले तारकिशोर की पहचान अपने क्षेत्र में निस्वार्थ व्यक्ति के रूप में होती है. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहे अनुसार बिहार और पूरे देश को आत्मनिर्भर बनाना है. अधिकारी ससमय अपने संचिकाओं का निष्पादन करें. हमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चय योजना पार्ट-2 के रोड मैप पर काम करना है। उद्योग के अवसर को प्राथमिकता से प्राप्त किया जाएगा.

तारकिशोर का मानना है कि राजग में शामिल दलों के एजेंडे पर काम होगा. उन्होंने कहा कि पहले भी बेहतर बिहार बनाने और बेहतर सरकार देने के तहत काम किया गया है. उन्होंने कहा कि बिहार के विकास को लेकर हमलोग आगे बढ़ेंगे. उन्होंने कहा कि लोगों को स्वरोजगार देने की सुविधा दी जाएगी, तो उद्योग लगाने के भी प्रयास होंगे.

First Published : 23 Nov 2020, 04:22:40 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.