logo-image

बेगूसराय में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत, दो छात्र घायल

बेगूसराय में तेज बारिश और वज्रपात के अलर्ट के बीच आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.

Updated on: 19 Sep 2022, 06:24 PM

Begusarai:

बेगूसराय में तेज बारिश और वज्रपात के अलर्ट के बीच आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई तो वहीं, दो छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायल दोनों छात्रों को इलाज के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भर्ती कराया गया है, जहां दोनों का इलाज चल रहा है. घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पसपूरा ढाला के पास की है. बताया जाता है कि दोपहर बाद अचानक आकाशीय बिजली के साथ तेज बारिश हो रही थी, तभी डूमरी गांव निवासी नंदलाल साह और उसी गांव के छात्र अजीत कुमार और अभिषेक आनंद जा रहे थे. 

तभी तीनों पसपूरा ढाला के पास बरगद पेड़ के नीचे बारिश से बचने के लिए खड़े हो गए, जहां आकाशीय बिजली गिरने से तीनों उसकी चपेट में आ गए. आकाशीय बिजली की चपेट में आने से नंदलाल साह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दो छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना पर मुफस्सिल थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया है. मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है और सभी का रो रो कर बुरा हाल है. वहीं, दूसरी ओर दोनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दोनों के परिजन पहुंचे हैं. इस दौरान काफी संख्या में लोगों भी घायलों और मृतक के परिजनों से मिलने अस्पताल पहुंचे हैं.

आपको बता दें कि बिहार में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है. राज्य के अलग-अलग हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है. इसमें बेगूसराय, जमुई, लखीसराय और मुंगेर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इसके साथ ही राज्य के कई हिस्सों में वज्रपात की चेतावनी भी जारी की गई है. किसानों को आकाशीय बिजली गिरने की आशंका के मद्देनजर खास सावधानी बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं.

रिपोर्ट : कन्हैया कुमार झा