logo-image

बिहार में कोरोना संक्रमित एक और मरीज मिला, मामले बढ़कर हुए इतने

राज्य में इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 61 तक पहुंच गई है. जबकि इनमें से एक मरीज की 21 मार्च को मौत भी हो चुकी है.

Updated on: 11 Apr 2020, 06:26 PM

पटना:

बिहार (Bihar) में कोविड-19 संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है. शनिवार को राज्य में एक और नया मामला सामने आया है. नवादा जिले के रहने वाले एक व्यक्ति में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि शनिवार को कोरोना वायरस (COVID19) संक्रमण का एक नया मामला प्रकाश में आया है, जो पहले से ही इस रोग से ग्रसित एक व्यक्ति के संपर्क में आया था, उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण की चपेट में आए इस व्यक्ति के यात्रा विवरणों के बारे में पता लगाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने खुद की बात पर किया अमल, मुख्यमंत्रियों संग बैठक में गमछे का बना मास्क पहने आए नजर

इसी के साथ राज्य में इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 61 तक पहुंच गई है. जबकि इनमें से एक मरीज की 21 मार्च को मौत भी हो चुकी है. बिहार में कोरोना के संक्रमण के सबसे अधिक 29 मामले सीवान से सामने आए हैं. जबकि मुंगेर से 7, पटना, गया और बेगूसराय में 5-5 मरीज मिले हैं. गोपालगंज में 3, नालंदा और नवादा में दो-दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा सारण, लखीसराय और भागलपुर से भी एक-एक मामला सामने आया है. हालांकि राहत वाली बात यह है कि राज्य में कोरोना के 61 में से 18 मरीज ठीक हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें: शराबबंदी और लॉकडाउन के बीच जाम छलका रहे जदयू नेता, ठुमका लगाते Video Viral

गौरतलब है कि 21 मार्च को पटना के एम्स में मरने वाले मरीज के संपर्क में बीते दिनों में 64 लोग आए थे, जिनमें से 55 के नमूने जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गए थे. इनमें से 11 में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. जिसकी मौत हुई थी, वह मरीज कतर से लौटे मुंगेर लौटा था. बिहार में अब तक कोरोना वायरस के संदेह में अब 6,111 नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 18 मरीज ठीक भी हुए हैं.

यह वीडियो देखें: