logo-image

Samastipur News: थानेदार नंद किशोर यादव का 1 और हत्यारा गिरफ्तार, हैदराबाद से ऐसे किया गया अरेस्ट

अबतक पुलिस कुल 6 हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. एसपी विनय तिवारी ने दावा किया है कि जल्द ही शेष आरोपियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा. हैदराबाद से गिरफ्तार किए गए हत्यारोपी की पहचान पिंटू कुमार के रूप में हुई है.

Updated on: 02 Sep 2023, 07:09 PM

highlights

  • दारोगा नंद किशोर यादव का एक और हत्यारा गिरफ्तार
  • SIT ने हैदराबाद से आरोपी पिंटू कुमार को दबोचा
  • अबतक 6 हत्यारोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

Samastipur:

बिते दिनों समस्तीपुर जिले के मोहनपुर एसएचओ नंद किशोर यादव हत्याकांड में जिला एसआईटी की टीम ने चिन्हित एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है.  पशु तस्करों की गोली से शहीद हुए थानेदार नंद किशोर यादव के एक और हत्यारोपी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस द्वारा आरोपी को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी करने व जांच करने के लिए एसपी समस्तीपुर द्वारा एसआईटी का गठन किया गया था. अबतक पुलिस कुल 6 हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. समस्तीपुर के एसपी विनय तिवारी ने दावा किया है कि जल्द ही शेष आरोपियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा. आज हैदराबाद से गिरफ्तार किए गए हत्यारोपी की पहचान पिंटू कुमार के रूप में हुई है.

समस्तीपुर के एसपी विनय तिवारी ने बताया कि, 'पिछले दिनों रात्रि में कर्तव्य के दौरान अपराधियों के साथ हुए मुठभेड़ में गोली लगने से तत्कालीन मोहनपुर ओपी प्रभारी पु0अ0नि0 स्व, नंद किशोर यादव वीरगति को प्राप्त हो गए थे. इस घटना में शामिल अपराधी पिंटू कुमार को एसआईटी द्वारा हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया है. इस प्रकार कुल 06 अपराधियों की गिरफ्तारी कर ली गई है. कांड में संलिप्त अन्य अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी हेतु SIT द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है. जल्द ही शेष बचे आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.'

ये भी पढ़ें-Sitamarhi Crime News: पहले नाबालिग बच्ची को उठाया.. फिर देह व्यापार में धकेला.. पुलिस ने किशोरी को ऐसे बचाया

बताते चले कि सभी  पशु चोर गिरोह नालंदा के रहनेवाले संगठित गिरोह है. जिसमें 25-30 लोग हैं. जिसके पास वाहन के साथ ही हथियार भी है. ये लोग चोरी किए गए पशु को दो तरह से खपाते थे. जो पशु दूधारू नहीं होते थे. उसे कराय बाजार कटाने के लिए भेज देते थे. वहीं जो पशु दूधारू होती उसे विभिन्न एजेंट के माध्यम से बेचने का काम करते थे. गिरोह के सदस्य अलग-अलग तरीके से कार्य को अंजाम देते थे. बीते 15 अगस्त के तड़के करीब 2.50 बजे उजियारपुर थाने के शहबाजपुर गांव के पास पशु तस्करों ने छापेमारी के दौरान मोहनपुर एसएचओ नंद किशोर यादव को गोली मार दी थी. बाद में उपचार के दौरान पटना में उनकी मौत हो गई थी. इस मामले में उजियारपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

पशु तस्करों के हमले में शही हुए थे एसएचओ नंद किशोर

स्व. एसएचओ नंद किशोर यादव बीते दिनों समस्तीपुर में एक ट्रक, एक पिकअप के साथ एक अपराधी को भी धर दबोचा था. इसी बीच उन अपराधियों में से एक ने उन पर फायरिंग कर दी जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए. गंभीर हालत में उन्हें इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया था लेकिन उनकी मौत हो गई.