News Nation Logo
Banner

बिहार में कोरोना से हड़कंप, 20 साल के नौजवान में वायरस की पुष्टि, अबतक सामने आए इतने मामले

बिहार में एक और कोरोना वायरस (coronavirus)का मामला सामने आया है. नालंदा मेडिकल कॉलज और अस्पताल (NMCH) में 20 साल के लड़के में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 26 Mar 2020, 08:44:26 PM
corona demp photo

बिहार में कोरोना का एक और पेशेंट (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार में एक और कोरोना वायरस (coronavirus) का मामला सामने आया है. नालंदा मेडिकल कॉलज और अस्पताल (NMCH) में 20 साल के लड़के में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. हालांकि लड़के का कोई ट्रैवल इतिहास नहीं है. युवक को आइसोलेशन में रखा गया है. इसके साथ ही युवक से जुड़े सभी लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है.

गुरूवार को बिहार में एक और COVID19 का मामला सामने आया है. पटना का एक 20 साल के लड़के में इसकी पुष्टि हुई है. कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि नालंदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ने की है. लड़के कोई इतिहास नहीं है. राज्य में कुल मामलों की संख्या 7 हो गई है.

इधर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कहा कि मैंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से बिहार में भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद में अधिक परीक्षण प्रयोगशालाएं खोलने का अनुरोध किया है. इसके अलावा, राज्य में लॉजिस्टिक्स सपोर्ट और वेंटिलेटर बेड की जरूरत पर जोर दिया जाए. उन्होंने मुझे कहा कि वे इसे प्राथमिकता देंगे.

नीतीश कुमार ने कहा-भोजन और रहने की व्यवस्था सबके लिए की जाएगी

वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) ने गुरूवार को कहा कि बिहार के निवासी राज्य या उसके बाहर जहां भी फंसे हों वहीं पर उन्हें मदद की जायेगी तथा उनके भोजन एवं रहने की व्यवस्था सरकार करेगी. यहां मुख्यमंत्री निवास पर कोरोना संक्रमण एवं लॉकडाउन (lockdown) से उत्पन्न स्थिति पर एक उच्चस्तरीय बैठक के दौरान नीतीश ने कहा कि सरकार कोरोना संक्रमण के कारण लोगों के फंसे होने की स्थिति को आपदा मान रही है और ऐसे लोगों की मदद उसी तरह की जायेगी जैसी अन्य आपदा पीड़ितों की की जाती है.

आपदा प्रबंधन विभाग को 100 करोड़ रूपये की राशि जारी कर दी गई

मुख्यमंत्री के निर्देश पर इस कार्य हेतु मुख्यमंत्री राहत कोष से आपदा प्रबंधन विभाग को 100 करोड़ रूपये की राशि जारी कर दी गयी है. बैठक में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, जल संसाधन मंत्री संजय झा, मुख्य सचिव दीपक कुमार, पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पाण्डेय, आपदा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे.

First Published : 26 Mar 2020, 08:44:26 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×