logo-image

मुलायम सिंह यादव के निधन पर बिहार में एक दिन के राजकीय शोक की हुई घोषणा

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का आज निधन हो गया है.दिवंगत मुलायम सिंह यादव के निधन पर बिहार सरकार ने एक दिन के राजकीय शोक का एलान किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत सभी दलों के नेताओं ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.

Updated on: 10 Oct 2022, 02:13 PM

Patna:

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का आज निधन हो गया है. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में आखिरी सांस ली है. उनके निधन से समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. वहीं, बिहार में भी इसका असर देखने को मिल रहा है. दिवंगत मुलायम सिंह यादव के निधन पर बिहार सरकार ने एक दिन के राजकीय शोक का एलान किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत बिहार के सभी दलों के नेताओं ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.

दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश के यूपी की योगी सरकार ने पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के निधन पर तीन दिनों के राजकीय शोक का एलान किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत अन्य नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है. नेताजी के निधन से बिहार के राजनीतिक गलियारे में भी शोक की लहर है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव समेत सत्ता और विपक्ष के सभी नेताओं ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.

आपको बता दें कि, पिछले दिनों ही मुलायम सिंह यादव की पत्नी का भी निधन हो गया था. तब से ही मुलायम यादव भी बीमार चल रहे थे. उन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. मुलायम सिंह को एक अक्तूबर की रात को आइसीयू में शिफ्ट किया गया था. पहलवान और शिक्षक रहे मुलायम ने लंबी सियासी पारी खेली. तीन बार यूपी के मुख्यमंत्री रहे. केंद्र में रक्षा मंत्री रहे. उन्हें बेहद साहसिक सियासी फैसलों के लिए भी जाना जाता है.