logo-image

सुपौल में ऑन ड्यूटी SSB जवान ने खुद को मारी गोली, तेलंगाना का था रहने वाला

सुपौल में सशस्त्र सीमा बल 45 वीं बटालियन वीरपुर के फतेहपुर बीओपी में कार्यरत एक जवान ने शुक्रवार की सुबह ऑन ड्यूटी अपने इंसास राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है.

Updated on: 19 Aug 2022, 12:23 PM

Supaul:

सुपौल में सशस्त्र सीमा बल 45 वीं बटालियन वीरपुर के फतेहपुर बीओपी में कार्यरत एक जवान ने शुक्रवार की सुबह ऑन ड्यूटी अपने इंसास राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है. इस घटना के बाद से एसएसबी कैंप वीरपुर सहित आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. घटना की पुष्टि SSB पूर्णिया रेंज के DIG एसके सारंगी ने की है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह 5.40 बजे तक एसएसबी 45 वीं बटालियन के फतेहपुर बीओपी में मौहौल अन्य दिनों की तरह सामान्य था, लेकिन सुबह लगभग 5.45 बजे फायरिंग की आवाज सुनाई पड़ी. 

इसके बाद एसएसबी के अधिकारियों और जवानों के द्वारा गंभीर रूप से घायल जवान को तत्काल ललित नारायण अनुमंडलीय अस्पताल वीरपुर में उपचार के लिए लाया गया.
जहां उपचार के दौरान चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृत जवान की पहचान चीमला विष्णु (वेंकटेश्वर) के रूप में हुई है, जो तेलंगाना राज्य के खम्मम जिला स्थित कार्टिया नगर का रहने वाला था. 

बताया जा रहा है कि महज आठ महीने पहले मृतक जवान की शादी हुई थी. पारिवारिक कलह के कारण जवान पिछले कुछ दिनों से तनाव में रह रहे थे. कयास लगाया जा रहा है कि पारिवारिक कलह के कारण ही ऑन ड्यूटी पर जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है. हालांकि घटना के लेकर पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर जांच पर जांच कर रही है.

बताया जा रहा है कि डिप्रेशन में एसएसबी जवान ने अपने इंसास राइफल से गर्दन के नीचे ऐसे गोली मारी कि सिर से होकर निकल गई. इससे वह घटना स्थल पर ही अचेत हो
गया, लेकिन अन्य एसएसबी जवान उसे इलाज के लिए जल्द ही नारायण अनुमंडलीय अस्पताल वीरपुर में उपचार के लिए लेकर आए, जहां उपचार के दौरान डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया है.