logo-image

जेपी की पुण्यतिथि पर नीतीश कुमार ने सिताबदियार को दी पुल की सौगात

8 अक्टूबर को पूरा देश लोकनायक जयप्रकाश नारायण पुण्यतिथी मना रहा है. इस मौके पर छ्परा के सिताबदियारा में जेपी की जयंती पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार पहुंचे.

Updated on: 08 Oct 2022, 03:27 PM

Chapra:

8 अक्टूबर को पूरा देश लोकनायक जयप्रकाश नारायण पुण्यतिथी मना रहा है. इस मौके पर छ्परा के सिताबदियारा में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार पहुंचे, जहां सीएम ने सिताबदियारा को विकसित करने को लेकर घोषनाएं भी की है. उन्होंने कहा कि छपरा और सिताबदियारा के बीच पीपा पुल निर्माण किया जाएगा, जिससे सिताबदियारा सीधे जिलामुख्यालय से जुड़ेगा. पुल निर्माण से लोगों को जहां जाने के लिए 40 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है, वह महज 15 किलोमीटर हो जाएगा. सरयू नदी के बीच पीपा पुल का निर्माण होने से ग्रामीणों को काफी सहूलियत भी होगी. वहीं उन्होंने अतिरिक्त प्राथमिक स्वाथ्य केंद्र को उत्क्रमित करने के बाद उसे प्रभावती देवी का नाम दिया गया है. वहीं उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया.

इसके साथ ही कहा कि इस अस्पताल में 24 घंटे चिकित्सक के साथ उच्च स्तरीय इलाज की व्यवस्था, चिकित्सकों के रहने की व्यवस्था और अस्पताल के बाउंड्री के साथ ही उन्होंने सिताबदियारा गांव की सभी सड़कों को पथ निर्माण विभाग के द्वारा चौड़ीकरण करने की बात कही. इसके साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी से कहा कि प्रत्येक परिवार से मिलकर उनकी समस्याओं का निदान कराए. साथ ही उसे विभाग को अवगत कराते हुए काम को पूरा करें ताकि सिताबदियारा का पूर्ण विकास हो सके. 

रिपोर्टर- बिपिन कुमार मिश्रा