logo-image

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 85 हुई

गौरतलब है कि पटना एम्स में कोरोना वायरस से संक्रमित मुंगेर जिला निवासी एक मरीज की गत 21 मार्च को तथा वैशाली जिला निवासी एक मरीज की शुक्रवार को मौत हो गयी थी.

Updated on: 18 Apr 2020, 02:22 PM

पटना:

बिहार में कोरोना वायरस(COVID-19) संक्रमण के दो नये मामले सामने आने के बाद प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 85 हो गई है और इससे संक्रमित दो मरीजों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शनिवार को बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित दो नए रोगियों में से एक व्यक्ति नालंदा जिला मुख्यालय बिहार शरीफ का और दूसरा व्यक्ति बेगूसराय (42 वर्ष) का है. इनकी जांच रिपोर्ट शुक्रवार देर रात आई. उन्होंने कहा कि दोनों मरीजों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: तेजस्वी का नीतीश सरकार पर हमला, मजदूरों और छात्रों से इतना बेरुखी भरा व्यवहार क्यों

गौरतलब है कि पटना एम्स में कोरोना वायरस से संक्रमित मुंगेर जिला निवासी एक मरीज की गत 21 मार्च को तथा वैशाली जिला निवासी एक मरीज की शुक्रवार को मौत हो गयी थी. बिहार में कोरोना संक्रमण के सिवान में अब तक सबसे अधिक 29 मामले, मुंगेर में 17, बेगुसराय नौ, नालंदा में सात, पटना में छह, गया में पांच, गोपालगंज एवं नवादा में तीन—तीन, बक्सर में दो, सारण, लखीसराय, भागलपुर एवं वैशाली में एक-एक मामला सामने आया है. ओमान से लौटे सिवान निवासी एक मरीज के संपर्क में आने से अब तक 23 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: बिहार: लॉकडाउन में मजदूरों को काम देने की पहल, बंद योजनाएं होंगी शुरू

वहीं कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज के संपर्क में 64 व्यक्ति आए थे जिनमें से 55 के नमूने जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गये थे, जिसमें से 11 में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. कतर से लौटे मरीज की 21 मार्च को पटना स्थित एम्स में मौत हो गयी थी. बिहार में अब तक 9, 543 नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना वायरस से संक्रमित 37 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए हैं. 

यह वीडियो देखें: 

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस बीच, बेगूसराय और नालंदा में एक-एक व्यक्ति के पॉजिटिव पाए जाने के बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 85 पहुंच गई है। बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार की रात दो लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। ये नालंदा जिले और बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि ये दोनों कोरोनावायरस संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे। अन्य यात्रा का इतिहास पता किया जा रहा है।

बिहार में अब तक 85 लोग कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें से दो व्यक्ति की मौत हुई है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोनावायरस संक्रमितों में सबसे अधिक 29 मामले सीवान से, मुंगेर से 17, पटना से छह, गया से पांच, बेगूसराय से नौ, गोपालगंज से तीन, नालंदा से सात, बक्सर से दो एवं नवादा से तीन तथा सारण, लखीसराय, वैशाली एवं भागलपुर में एक-एक मामला सामने आया है।