News Nation Logo
Banner

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढकर 223 हुई

बिहार (Bihar) में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 53 नए मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढकर 223 हो गई है.

Bhasha | Updated on: 25 Apr 2020, 09:22:09 AM
corona virus

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढकर 223 हुई (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार (Bihar) में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 53 नये मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढकर 223 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शुक्रवार को बताया कि मुंगेर जिले के 31, बक्सर जिले के नया भोजपुर में 12, नालंदा में तीन, पटना एवं औरंगाबाद में दो-दो, बांका, मधेपुरा और सारण में एक-एक कोरोना वायरस (COVID 19) संक्रमण के मामले सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि मुंगेर जिले के जमालपुर के सदर बाजार में आज जो कोरोना वायरस संक्रमण के 20 मामले सामने आए हैं उनमें 14 पुरुष और 16 महिलाएं हैं. उन्होंने बताया कि ये सभी लोग कोविड-19 मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं और अब इनके संपर्क में आए लोगों की पता लगाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: बिहार: तपती धूप में 11 महीने के बेटे को गोद में लिए ड्यूटी कर रही है यह जांबाज महिला पुलिसकर्मी

संजय ने बताया कि मुंगेर जिले के गुमटी नंबर-2 निवासी एक महिला (64) में भी आज कारोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. बिहार में सबसे अधिक 62 कोरोना वायरस संक्रमण के मामले मुंगेर जिले से हैं. रेलवे लोकोमोटिव कार्यशाला के लिए प्रसिद्ध जमालपुर में पिछले एक हफ्ते से कर्फ्यू जैसी स्थिति है. मुंगेर की पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने लॉकडाउन का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए शुक्रवार को जिले में एक फ्लैग मार्च किया और बिना किसी आवश्यक कार्य के घर से बाहर निकलने वालों साथ उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी जो कि बिना मास्क पहने अपने घरों से बाहर निकले थे.

संजय ने बताया कि बक्सर जिले के नया भोजपुर में छह महिलाओं और 14 महीने के एक बच्चा सहित छह पुरुषों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. उनके संपर्क आए लोगों का पता लगाया जा रहा है. गौरतलब है कि पटना एम्स में कोरोना संक्रमित मुंगेर जिला निवासी एक मरीज की गत 21 मार्च को तथा वैशाली जिला निवासी एक मरीज की शुक्रवार को मौत हो गयी थी. बिहार के कुल 38 जिलों में से 20 जिलों में कोविड-19 के मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें: चिराग पासवान ने नीतीश सरकार पर लगाए आरोप, कामकाज पर उठाए सवाल

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अबतक सबसे अधिक मुंगेर में 53, नालंदा में 34, सिवान में 30, पटना में 26, बेगुसराय नौ, बक्सर में 20, कैमूर में आठ, रोहतास में सात, गया एवं भागलपुर में पांच-पांच, गोपालगंज एवं नवादा में तीन-तीन, बांका एवं औरंगाबाद में दो-दो तथा सारण, लखीसराय, वैशाली, भोजपुर, पूर्वी चंपारण एवं मधेपुरा में एक-एक मामले सामने आए हैं.

ओमान से लौटे सिवान निवासी एक मरीज के संपर्क में बीते दिनों आने से अबतक 23 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. वहीं कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज जिसकी 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गयी थी, के संपर्क में आए 11 में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. बिहार में अबतक 14,905 कोरोना संदिग्ध सैंपल की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 45 मरीज ठीक भी हुए हैं.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 25 Apr 2020, 09:22:09 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.