logo-image

बिहार में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या 400 पार, 29 जिलों में फैल चुका है वायरस

बिहार (Bihar) में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 37 नये मामले सामने आने के बाद प्रदेश में संक्रमण के मामले बढ़कर 403 हो गये.

Updated on: 30 Apr 2020, 09:41 AM

पटना:

बिहार (Bihar) में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 37 नये मामले सामने आने के बाद प्रदेश में संक्रमण के मामले बढ़कर 403 हो गये. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बुधवार को बताया कि बक्सर में 14, पश्चिम चंपारण में पांच, दरभंगा में चार, पटना एवं रोहतास में तीन-तीन, बेगूसराय एवं भोजपुर में दो-दो तथा वैशाली, मधेपुरा, औरंगाबाद एवं सीतामढ़ी में एक-एक मामला सामने आया. उन्होंने बताया कि बक्सर जिले में कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के जो 14 मामले सामने आए हैं उनमें सात पुरुष और सात महिलाएं शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार ने गृह मंत्रालय की नई गाइडलाइन का किया स्वागत, तेजस्वी ने कसा तंज

संजय ने बताया कि पश्चिम चंपारण में पांच पुरूषों में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि दरभंगा में कोरोना वायरस संक्रमण के चार नए मामले सामने आए हैं, उनमें एक पुरुष (53) तथा तीन महिलाएं शामिल हैं. संजय ने बताया कि पटना में तीन महिलाएं, रोहतास में दो पुरुष और एक महिला, बेगूसराय में दो पुरुष और वैशाली में एक महिला, मधेपुरा में एक महिला, औरंगाबाद में एक महिला एवं सीतामढ़ी में एक महिला में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन का पालन कराने पहुंची पुलिस पर हमला, एक महिला कांस्टेबल समेत चार पुलिसकर्मी घायल

गौरतलब है कि पटना एम्स में कतर से लौटे मुंगेर जिला निवासी एक मरीज की गत 21 मार्च को तथा वैशाली जिला निवासी एक मरीज की 17 अप्रैल को मौत हो गयी थी. बिहार के कुल 38 जिलों में से 29 जिलों में कोविड-19 के मामले सामने आए हैं. बिहार में अब तक 21,180 नमूनों की जांच की जा चुकी है और 65 मरीज स्वस्थ हो गए हैं.

यह वीडियो देखें: