logo-image

बिहार में डेंगू मरीजों की संख्या 5000 के पार, पटना में 3500 से ज्यादा मामले

बिहार में लगातार डेंगू के केसों में इजाफा हो रहा है. डेंगू मरीजों की संख्या 5 हजार के पार पहुंच चुकी है और कई मरीजों के मौत की भी खबरें हैं.

Updated on: 17 Oct 2022, 04:12 PM

Patna:

बिहार में लगातार डेंगू के केसों में इजाफा हो रहा है. डेंगू मरीजों की संख्या 5 हजार के पार पहुंच चुकी है और कई मरीजों के मौत की भी खबरें हैं. अकेले राजधानी पटना में डेंगू के 3500 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और खुद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने डेंगू के खिलाफ लड़ाई की कमान संभाल ली है. राज्य में डेंगू के मामलों की संख्या 5000 से ज्यादा हो गई है. पटना के अलावा दूसरे जिलों में भी डेंगू धीरे-धीरे पांव पसार रहा है. इतना ही नहीं डेंगू से कई मरीजों की अब तक मौत भी हो चुकी है. 

बिहार में डेंगू के मरीजों की संख्या 5000 के पार
पटना में 35,00 से ज्यादा डेंगू के मामला
नालंदा में डेंगू के 273 मरीज
मुंगेर में 88, वैशाली में 74 डेंगू के मरीज
गया में 70 और पूर्वी चंपारण में डेंगू के 51 मरीज
भागलपुर में 50 से ज्यादा डेंगू के मामले
गोपालगंज में 50 से ज्यादा डेंगू के केस, 5 की मौत
औरंगाबाद में भी डेंगू की एंट्री, कई संक्रिमितों के लिए गए सैंपल
दरभंगा में अबतक 37 डेंगू मरीजों की पुष्टि
मुजफ्फरपुर में 25 से ज्यादा डेंगू के केस

बिहार में डेंगू के कहर को रोकने के लिए महागठबंधन सरकार लगातार प्रयास कर रही है और अब डेंगू के खिलाफ जंग की कमान खुद सूबे के डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने संभाल लिया है. डेंगू के सबसे ज्यादा मामले अगर कही देखने को मिल रहे हैं तो वो है राजधानी पटना. पटना शहर में डेंगू से बचाव के लिए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सघन छिड़काव और एंटी लारवाल स्प्रे के लिए 100 बड़े वाहनों और 380 मोटरसाइकिलों को रवाना किया है.

बेशक सरकार ने डेंगू से निबटने के लिए तैयारियां कर रखी हैं, लेकिन जिस तरह से लगातार डेंगू के केसों में इजाफा हो रहा है उसे देखते हुए स्वास्थ्य महकमें की तैयारियां कम लग रही हैं.