logo-image

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या बढकर 366 हुई

बिहार में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले के प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामले अब बढकर 366 हो गए हैं.

Updated on: 29 Apr 2020, 11:07 AM

पटना:

बिहार (bihar) में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 20 नये मामले के प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामले अब बढकर 366 हो गये हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने मंगलवार को बताया कि गोपालगंज में छह, कैमूर में चार, जहानाबाद में तीन, मुंगेर दो तथा बांका, अररिया, शेखपुरा, बक्सर एवं सीतामढी जिले में एक-एक कोरोना वायरस संक्रमण के मामले प्रकाश में आए हैं. बिहार के कुल 38 जिलों में से 28 जिलों में कोविड 19 के मामले अबतक प्रकाश में आए हैं.

यह भी पढ़ें: लालू यादव का इलाज करने वाले डॉक्टर के मरीज को कोरोना, पिता के स्वास्थ्य को लेकर तेजस्वी चिंतित

उन्होंने बताया कि गोपालगंज जिले से छह पुरुषों, कैमूर से तीन पुरुषों और एक महिला, जहानाबाद से तीन पुरुषों, मुंगेर से दो पुरुष , बांका में एक महिला, अररिया में एक पुरुष, शेखपुरा से एक पुरुष , बक्सर से एक पुरुष तथा सीतामढी से एक पुरुष में कारोना वायरस संक्रमण आज पुष्टि हुई है. गौरतलब है कि पटना एम्स में कोरोना संक्रमित कतर से लौटे मुंगेर जिला निवासी एक मरीज की गत 21 मार्च को तथा वैशाली जिला निवासी एक मरीज की 17 अप्रैल को मौत हो गयी थी. 

यह भी पढ़ें: बिहार : चौकीदार से उठक-बैठक कराने वाले कृषि पदाधिकारी पर गिरी राज, निलंबित

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब तक सबसे अधिक मुंगेर में 92, पटना में 39, नालंदा में 35, रोहतास में 32, सिवान में 30, बक्सर में 26,गोपालगंज में 18, कैमूर में 17, बेगुसराय एवं भोजपुर में नौ-नौ, औरंगाबाद में सात, गया में छह, भागलपुर, पूर्वी चंपारण एवं मधुबनी में पांच, अरवल, नवादा, लखीसराय एवं सारण एवं जहानाबाद में चार-चार, बांका में तीन, वैशाली में दो तथा मधेपुरा, पूर्णिया, दरभंगा, अररिया, शेखपुरा एवं सीतामढी में एक-एक मामले प्रकाश में आए हैं. बिहार में अबतक 19851 कोरोना संदिग्ध नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 64 मरीज ठीक भी हुए हैं.

यह वीडियो देखें: 

यह भी पढ़ें: