logo-image

बिहार में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या बढकर 38 हुई, 12 लोग हुए ठीक

ज्य में 12 लोग इस महामारी से जंग जीतकर घर लौटे हैं, जिन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बधाई और शुभकामनाएं दी.

Updated on: 08 Apr 2020, 11:31 AM

पटना:

महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है. बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस का संक्रमण पैर पसार रहा है. मंगलवार को राज्य में 6 लोग इस महामारी संक्रमित पाए गए. इसी के साथ राज्य में कोविड-19 (COVID19) के मरीजों की संख्या बढकर 38 हो गई है. हालांकि राज्य में 12 लोग इस महामारी से जंग जीतकर घर लौटे हैं, जिन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बधाई और शुभकामनाएं दी. मुख्यमंत्री ने इन सभी 12 लोगों के स्वस्थ एवं दीघार्यु जीवन की कामना की है.

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के लिए आई राहत भरी खबर

बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि सीवान में पश्चिम एशिया की यात्रा से लौटे एक कोविड-19 रोगी के संपर्क में आने से उनके परिवार की तीन महिलाएं तथा एक पुरूष संक्रमित पाए गए. इसके अलावा बेगूसराय में दो लडके (15 और 16 वर्षीय) कोरोना वायरस से संक्रमित मिले.

कोरोना से बिहार का सबसे ज्यादा प्रभावित जिला सीवान है. यहां अब तक 10 लोग इस महामारी से संक्रमित हो चुके हैं. जबकि मुंगेर में 7, पटना में 5, गया में 5 पॉजिटिव, गोपालगंज में 3, नालंदा में 2, बेगूसराय में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए. इसके अलावा लखीसराय, सारण और भागलपुर में भी एक-एक  कोरोना मरीज मिला है.

यह भी पढ़ें: बिहार में क्वारंटाइन सेंटर पर हमला, 2 लोग गंभीर घायल, 3 गिरफ्तार

हालांकि इससे पहले बिहार में रविवार और सोमवार को इस बीमारी का कोई नया मामला नहीं आया था. इस बीमारी के कारण मुंगेर के एक निवासी की 21 मार्च को मौत हो गयी थी. बिहार में कारोना वायरस से संक्रमित 12 मरीज अबतक ठीक भी हुए हैं. बिहार में अब तक तक कोरोना वायरस के 4351 संदिग्ध लोगों की जांच की जा चुकी है जिसमें से अबतक 4047 नमूनों की रिपोर्ट नकारात्मक रही है.

यह वीडियो देखें: