logo-image

Bihar News: तिहाड़ जेल से सीतामढ़ी लाया गया कुख्यात विकास झा, आज शिवहर कोर्ट में होगी पेशी

उत्तर बिहार का कुख्यात अपराधी विकास झा उर्फ कालिया को दिल्ली के तिहाड़ जेल से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सीतामढ़ी लाया गया है. आनंद विहार सीतामढ़ी लिक्छवी एक्सप्रेस से उसे एसटीएफ की टीम ने कड़ी सुरक्षा के बीच सीतामढ़ी लाया है.

Updated on: 17 Jun 2023, 12:39 PM

highlights

  • तिहाड़ जेल से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लाया गया सीतामढ़ी
  • आज शनिवार को शिवहर कोर्ट में किया जाएगा पेश 
  • विकास झा ने विधायक की करवा दी थी हत्या 
  • जेल से ही घटना को दे रहा था अंजाम

Sitamarhi:

उत्तर बिहार का कुख्यात अपराधी विकास झा उर्फ कालिया को दिल्ली के तिहाड़ जेल से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सीतामढ़ी लाया गया है. आनंद विहार सीतामढ़ी लिक्छवी एक्सप्रेस से उसे एसटीएफ की टीम ने कड़ी सुरक्षा के बीच सीतामढ़ी लाया है. जहां से उसे आज शनिवार को शिवहर कोर्ट में पेश किया जाएगा. शिवहर के दोस्तिया में अवधेश झा हत्याकांड और AK-56 की बरामदगी के मामले को लेकर कालिया को शिवहर न्यायालय में पेश किया जाएगा. कुख्यात विकास झा कालिया के ऊपर सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, बेतिया, मोतिहारी, गोपालगंज, दरभंगा समेत कई जिलों के थानों में 24 से अधिक मामले दर्ज हैं. 

विधायक की करवा दी थी हत्या 

हाल ही में मोतिहारी में बिजली ठेकेदार की गोली से भूनकर हत्या मामले में भी विकास झा कालिया का तिहाड़ जेल से कनेक्शन सामने आया था. उसके गिरोह के प्रवक्ता ने पर्चा जारी कर हत्या की जिम्मेदारी ली थी. फिलहाल विकास झा उर्फ कालिया की सुरक्षा को लेकर सदर डीएसपी समेत कई थानों की पुलिस मुस्तैद है. विकास झा के ऊपर ये भी आरोप है कि तिहाड़ जेल में रहते हुए उसने शिवहर के विधायक प्रत्याशी नारायण सिंह की हत्या करवा दी थी. बदले की भावना से उसने ऐसा किया था. 

यह भी पढ़ें : एक महीने बाद बच्चे ने चोरी का सामान लौटाया, लेटर में लिखा "I am sorry"

जेल से ही घटना को दे रहा था अंजाम 

आपको बता दें कि, जब से गैंगस्टर संतोष झा की सीतामढ़ी कोर्ट में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई है. तब से ही लगातार विकास झा लोगों की हत्या कर रहा है. उसकी मौत का बदला ले रहा है और ये सबकुछ तिहाड़ जेल से ही किया जा रहा था. घटना को अंजाम देने के लिए इसकी प्लानिंग जेल से ही वो कर रहा था. आज शिवहर कोर्ट में उसकी पेश होगी.