logo-image

नित्यानंद राय ने शिक्षा मंत्री को दिया जवाब, बोले - बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी है उनकी

भाजपा के केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने शिक्षा मंत्री पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने शिक्षा मंत्री द्वारा दिए गए इस बयान के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म को गाली देने का काम किया गया है. उनकी बुद्धि भ्रष्ट हो गई है.

Updated on: 14 Jan 2023, 10:59 AM

highlights

  • सनातन धर्म को गाली देने का काम किया गया है - मंत्री नित्यानंद राय
  • शिक्षा मंत्री की बुद्धि भ्रष्ट हो गई है - मंत्री नित्यानंद राय
  • मेरी जान ले लें पर अपनी बयान पर अडिग रहूंगा - मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर 

Patna:

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर द्वारा हिंदू धर्मग्रंथ रामचरितमानस पर की गई टिप्पणी पर अब राज्य में राजनीति गर्म हो गई है. उनके इस टिप्पणी के बाद उनके ही लोग अब उनके खिलाफ हो गए हैं तो कइयों ने उनका साथ भी दिया है. ऐसे में अब भाजपा के केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने शिक्षा मंत्री पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने शिक्षा मंत्री द्वारा दिए गए इस बयान के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म को गाली देने का काम किया गया है. बिहार के लोगों ने उन्हें अधर्मी मान लिया है. उनकी बुद्धि भ्रष्ट हो गई है. 

'बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी है शिक्षा मंत्री की' 

मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि, जब व्यक्ति की बुद्धि भ्रष्ट हो जाती है तो इसी तरह का बयान देते हैं. केवल डिग्री ले लेने से कुछ नहीं होता है. बिहार के शिक्षा मंत्री की बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी है. उन्होंने कहा कि आपने हिन्दू धर्म के ग्रंथ का अपमान किया है जिसके लिए कभी भी माफी नहीं मिलेगी. वो जान बूझकर इस तरह का बयान दे रहे हैं ताकि वह बिहार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को खुश कर सकें.

देश के DNA में हैं प्रभु श्री राम

उन्होंने कहा कि भारत के विचारो में और देश के DNA में प्रभु श्री राम और श्री कृष्ण हैं. ऐसे मंत्री को पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है. ये पहली बार नहीं था जब ऐसा बयान दिया गया है. पहले भी कई बार JDU और RJD ने हिन्दू धर्म को गाली देने का काम किया है. 

यह भी पढ़ें : रामचरितमानस विवाद: प्रो. चंद्रशेखर के सपोर्ट में आए जगदानंद, कहा-'कमंडलवालों के खिलाफ जारी है मुहिम'

क्या है पूरा मामला 

आपको बता दें कि, नालंदा में शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर सिंह ने रामचरितमानस को नफरत फैलाने वाला ग्रंथ बताया था. उन्होंने ने कहा था कि, इस ग्रंथ में निचली जाति के लोगों को गालियां दी गई हैं. जो की गलत है, उनको शिक्षा से वंचित रखने की बात कही गई है. जिसके बाद पूरे देश में बवाल मच गया है. कई राज्यों के बीजेपी नेताओं ने उनके इस बयान पर हमला बोला है. वहीं, इतना कुछ होने के बाद भी शिक्षा मंत्री ने साफ कह दिया है कि, वो अपने बयान से पीछे नहीं हटेंगे ना ही माफी मांगेगे. अयोध्या के एक संत ने तो उनकी जीव काटने वाले को 10 करोड़ रुपये देने तक का एलान तक कर दिया है. जिस पर उन्होंने कहा कि मेरी जान ले लें पर अपनी बयान पर अडिग रहूंगा.