logo-image

नित्यानंद राय ने लालू को दिया जवाब, कहा- तेजप्रताप से हारा चुनाव तो ले लेंगे संन्यास

मैं परिवारवादी व्यक्ति नहीं हूं और ना ही भाजपा में परिवारवाद सिखाया जाता है. जब मैं विधायक बना था तब मेरे पिताजी ने मुखिया का पद तक छोड़ दिया था.

Updated on: 15 Nov 2023, 05:42 PM

highlights

  • नित्यानंद राय ने लालू को दिया जवाब
  • कहा- तेजप्रताप से हारा चुनाव तो ले लेंगे संन्यास
  • लालू को पूरे परिवार के साथ राजनीति छोड़ने की दी सलाह

Patna:

मंगलवार को पटना के इस्कॉन मंदिर में राजद सुप्रीमो लालू यादव गोवर्धन पूजा के मौके पर एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. जहां उन्होंने भाजपा पर जोरदार हमला किया. वहीं केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय पर भी जमकर निशाना साधा और उन पर कई आरोप भी लगाए. लालू ने कहा कि  जो केंद्रीय राज्य मंत्री बने हैं, वह पहले राजद में आना चाहते थे. बीजेपी ने उनको बुलाया था कि मुख्यमंत्री बनाएंगे, यादवों का मुख्यमंत्री बनाना है. अभी तक नित्यानंद राय का देखा कि लालू यादव ने राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बना दिया, तो राबड़ी देवी को नहीं तो तुम्हारी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाएंगे. इसके साथ ही लालू ने कहा कि बीजेपी वाले यदुवंशियों को खंडित कर रहे हैं, जहां-जहां उनका राज है. 

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में MY समीकरण, कंस और कृष्ण में बांटे गए यादव

नित्यानंद राय ने लालू को दिया जवाब

वहीं, अब नित्यानंद राय ने एक चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि लालू जी आपको परिवारवाद मुबारक हो. मैं परिवारवादी व्यक्ति नहीं हूं और ना ही भाजपा में परिवारवाद सिखाया जाता है. जब मैं विधायक बना था तब मेरे पिताजी ने मुखिया का पद तक छोड़ दिया था. वहीं, राबड़ी देवी को नहीं तो तुम्हारी पत्नी को मुखिया बनाए जाने पर नित्यानंद राय ने कहा कि लालू जी हमेशा परिवारवाद की राजनीति करते आए हैं और भाजपा में यह सब नहीं होता है. राजनीति में मैं हूं ना कि मेरी पत्नी राजनीति में है. आपका पूरा परिवार मिलकर राजनीति कर रहा है. आपको किसी पर विश्वास नहीं था तो किसी यादव समाज के नेता को  ही सीएम बना देते क्योंकि लोकतंत्र में यह नहीं चलेगा कि आप अपने परिवार में से ही किसी को सीएम बना दें.

तेजप्रताप से हारा चुनाव तो ले लेंगे संन्यास

इसके साथ ही गृह राज्यमंत्री ने यह भी कहा कि लालू जी ने राबड़ी को सीएम बनाकर यह बता दिया था कि उन्हें किसी पर भरोसा नहीं है, ना ही किसी यादव समुदाय पर और ना ही किसी अन्य लोगों पर, उन्हें सिर्फ अपने परिवार पर ही भरोसा है. इसके साथ ही तेजप्रताप के खिलाफ चुनाव लड़ाए जाने को लेकर नित्यानंद राय ने कहा कि मैं स्पष्ट रूप से यह कहता हूं कि अगर मैं उजियारपुर में चुनाव हार गया तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा, नहीं तो उन्हें अपने पूरे परिवार के साथ राजनीति से संन्यास ले लेना चाहिए.

वहीं, अब विपक्ष पर पलटवार करते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि कृष्ण भगवान जिस तरह से अपनी उंगली पर गोवर्धन पर्वत पर उठाकर समस्त प्राणियों की रक्षा की, इतिहास में सब कुछ लिखा हुआ है, आप सब लोग जानते हैं. आज इस देश में जो हालत है, आपसे छिपा हुआ नहीं है. किस तरह से धर्म के नाम पर अर्धम किया जा रहा है.