News Nation Logo
Banner

लालू यादव 2 नहीं, बल्कि 3 बेटे हैं, नीतीश कुमार के मंत्री नीरज ने किया खुलासा

मंत्री नीरज कुमार ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के जन्मदिन के मौके पर खुलासा करते हुए कहा कि लालू प्रसाद के तीसरे पुत्र तरुण यादव कहां हैं, जिनके नाम से जमीन रजिस्ट्री हुई है.

IANS | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 12 Jun 2020, 08:34:05 AM
Minister Neeraj Kumar

लालू यादव 2 नहीं, बल्कि 3 बेटे हैं, नीतीश के मंत्री नीरज का खुलासा (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:  

बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने गुरुवार को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के जन्मदिन के मौके पर खुलासा करते हुए कहा कि लालू प्रसाद के तीसरे पुत्र तरुण यादव कहां हैं, जिनके नाम से जमीन रजिस्ट्री हुई है. पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में मंत्री नीरज कुमार ने कहा, 'लालू प्रसाद ने अपने शासन काल में एक जमीन की रजिस्ट्री कराई थी, जिसमें उनके बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) और तरुण यादव का नाम दर्ज है. आखिर ये तरुण यादव है कौन? लालू प्रसाद के परिवार में कोई तरुण यादव है नहीं तो फिर इस नाम का कौन व्यक्ति है, इसका जवाब लालू परिवार को देना चाहिए.'

यह भी पढ़ें: Viral Audio : शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ के बीच छिड़ी पाप और पुण्य की बहस

नीरज ने दस्तावेजों के आधार पर आरोप लगाते हुए कहा, 'लालू प्रसाद यादव ने तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव के साथ ही तरुण यादव के नाम पर जमीन खरीदी है. दस्तावेजों के मुताबिक, तरुण यादव के पिता लालू प्रसाद ही हैं.' मंत्री ने जमीन रजिस्ट्री के दस्तावेज दिखाते हुए कहा कि इस रजिस्ट्री में लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप और तरुण यादव का नाम दर्ज है. लालू यादव के पैतृक गांव फुलवरिया में इस जमीन को तेजप्रताप और तरुण यादव के नाम पर रजिस्ट्री करवाया गया है.

यह भी पढ़ें: उद्धव सरकार के कैबिनेट मंत्री धनंजय मुंडे को हुआ कोरोना, पांच कर्मचारी भी पॉजिटिव

उन्होंने कहा है कि 1989 में तेज प्रताप यादव का जन्म होता है और 1994 में इस जमीन की रजिस्ट्री उनके नाम पर हो जाती है. नाबालिग के नाम पर जमीन कैसे रजिस्ट्री हो गई. उन्होंने कहा है कि लालू प्रसाद ने अपने गांव के लोगों को भी नहीं छोड़ा और नौकरी के नाम पर जमीन लिखवा ली.

First Published : 12 Jun 2020, 08:22:47 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.