logo-image

कोटा में फंसे छात्रों को लेकर नीतीश कुमार चिंतित, प्रधानमंत्री के सामने स्पष्ट की स्थिति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोटा में फंसे बिहार के बच्चों पर स्थिति स्पष्ट की.

Updated on: 27 Apr 2020, 04:06 PM

पटना:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोटा में फंसे बिहार के बच्चों पर स्थिति स्पष्ट की. बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने बताया कि कोटा में फंसे बच्चों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) चिंतित हैं. मगर लॉक डाउन के कड़े नियमों के कारण बच्चों को सरकार ला नहीं पा रही है. अशोक चौधरी ने बताया कि केंद्र सरकार से लॉक डाउन की गाइड लाइन में बदलाव की मांग गई है, ताकि  गाइड लाइन में बदलाव के बाद बच्चों को लाना संभव होगा.

यह भी पढ़ें: Covid-19: मोदी सरकार कर्मचारियों की छंटनी को रोकने के लिए कर रही है कई उपाय

बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यंमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की. प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए चलाए जा रहे देशव्यापी अभियान को जारी रखने के साथ, देश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बनाने पर भी समान रूप से ध्यान देने की जरूरत पर बल दिया. अपने संबोधन में उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी उल्लेख किया. पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों और छात्रों को लेकर भी चर्चा हुई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोटा में फंसे बिहार के बच्चों पर स्थिति स्पष्ट की. 

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने मुख्यमंत्रियों संग की बैठक, जानें किस CM ने क्या कहा

इधर, इस मुद्दे पर मुख्य विपक्षी दल राजद के मुख्य प्रवक्ता भाई बिरेन्द्र ने सरकार के नियत पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार है, फिर भी बिहार सरकार को केंद्र से हर बात में राहत की गुहार लगानी पड़ती है. उन्होने कहा की बिहार सरकार अब जो भी सफाई दे, बिहार के छात्रों और यहां की जनता को पता चल गया है कि नीतीश कुमार की सरकार बच्चों को लेकर कितना संवेदनशील है.

यह वीडियो देखें: