News Nation Logo

नीतीश कुमार बनेंगे प्रधानमंत्री पद के दावेदार, पूछने पर उन्होंने खुद दिया ये जवाब

पत्रकारों ने जब उनसे यह पूछे जाने पर कि उनकी पार्टी के सदस्य उन्हें "प्रधानमंत्री सामग्री" कह रहे हैं. उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पार्टी की मीटिंग में जिसको जो मन में आता है वो कहते हैं. ये उनका व्यक्तिगत विचार हो सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 31 Aug 2021, 07:45:27 PM
Nitish Kumar

Nitish kumar (Photo Credit: News Nation )

highlights

  • इस तरह की बातों में मेरी दिलचस्पी नहीं है- नीतीश कुमार 
  • ये उनका व्यक्तिगत विचार है, पार्टी का नहीं- नीतीश कुमार 

नई दिल्ली:

जनता दल यूनाइटेड के कई वरिष्ठ नेताओं ने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का नाम एक बार फिर से प्रधानमंत्री पद के लिए चर्चा में ला दिया है. इस पर नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया लेने के लिए पत्रकारों ने जब उनसे यह पूछे जाने पर कि उनकी पार्टी के सदस्य उन्हें "प्रधानमंत्री सामग्री" कह रहे हैं. उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पार्टी की मीटिंग में जिसको जो मन में आता है वो कहते हैं. ये उनका व्यक्तिगत विचार हो सकता है. इससे पार्टी का कोई लेना देना नहीं है. गौरतलब है कि हाल ही में जनता दल यूनाइटेड के नेता उपेन्द्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताया था. उन्होंने कहा था कि हम मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल किसी को चिढ़ाने के लिए नहीं कह रहे, बल्कि वे वाकई पीएम मैटेरियल हैं. उन्‍होंने इसको लेकर जनता दल यूनाइटेड की राष्‍ट्रीय परिषद के नेताओं के द्वारा इस बात को स्‍वीकार की जाने की भी बात कही थी. इस दौरान कुशवाहा ने नीतीश कुमार को लेकर कहा था कि भविष्य में देश के लिए नीतीश कुमार बेहतर प्रधानमंत्री हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: टोक्यो पैरालंपिक में भारत को मिले एक साथ दो पदक, शरद ने जीता कांस्य, मरियप्पन को मिला रजत

बैठक के बाद जेडीयू के प्रधान महासचिव और प्रवक्ता केसी त्यागी ने भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताया था. उन्होंने भी नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद के लिए योग्य बताया था. उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री बनने की जो योग्यता चाहिए वो योग्यता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में हैं. हालांकि इस दौरान उन्होंने कहा कि फिलहाल नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं है. उन्होंने इस कड़ी में आगे बात करते हुए कहा कि जनता दल यूनाइटेड एनडीए में मजबूती के साथ है, जिसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. अंत में उन्‍होंने कहा कि जनता दल यूनाइटेड केंद्र और राज्य में भाजपा की सहयोगी पार्टी रही है और है.

यह भी पढ़ें: टोक्यो पैरालिंपिक: सुमित अंतिल ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड मेडल


बता दें कि हाल के दिनों में नीतीश कुमार को जनता दल यूनाइटेड में पीएम मैटेरियल बताने वालों की एक लंबी फेहरिस्त रही हैं. इससे पहले रविवार को जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की एक बैठक में इस पर राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने सफाई दी थी. उन्होंने इस दौरान कहा था कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं, लेकिन उनमें वो तमाम गुण और काबिलियत है, जो किसी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार में होती है. 

First Published : 31 Aug 2021, 07:45:27 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.