logo-image

दिवंगत नेता अरुण जेटली को नीतीश कुमार ने किया याद, पटना में किया प्रतिमा का अनावरण

पूर्व वित्त मंत्री और दिवंगत नेता अरुण जेटली को बीजेपी का एक मजबूत स्तंभ माना जाता था. बीजेपी में शाह, मोदी और जेटली की दोस्ती की मिसाल भी दी जाती है.

Updated on: 28 Dec 2019, 02:13 PM

पटना:

पूर्व वित्त मंत्री और दिवंगत नेता अरुण जेटली को बीजेपी का एक मजबूत स्तंभ माना जाता था. बीजेपी में शाह, मोदी और जेटली की दोस्ती की मिसाल भी दी जाती है. बता दें 28 दिसंबर यानी आज के दिन अरुण जेटली का जन्म हुआ था. आज बीजेपी के सभी नेता अरुण जेटली को याद कर रहे हैं. वहीं दिवंगत नेता अरुण जेटली के सम्मान में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में उनकी प्रतिमा का अनावरण किया है. इस मौके पर दिवंगत नेता जेटली के परिवार के सदस्य भी मौजूद रहे. इस दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:हरदीप पुरी के बयान पर प्रशांत किशोर का जवाब- वो वरिष्ठ मंत्री और मैं...

प्रतिमा के अनावरण के साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने ऐलान किया था कि हर साल बिहार में दिवंगत बीजेपी नेता जेटली की जन्मतिथि को राजकीय समारोह के रूप मनाया जाएगा. बता दें कि 24 अगस्त 2019 में अरुण जेटली ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में आखिरी सांस ली थी.

नीतीश कुमार ने जेटली के निधन को देश के लिए एक व्यक्तिगत क्षति बताया था. आपको बता दें कि जेटली के निधन के बाद ही नीतीश कुमार ने बिहार में दो दिन के राजकिय शोक की घोषणा की थी. दिवंगत नेता जेटली और नीतीश कुमार काफी अच्छे दोस्त थे. अपनी दोस्ती और जेटली के साथ राजनीतिक सफर को याद करते हुए नीतीश कुमार ने प्रदेश में उनकी प्रतिमा स्थापित करने का ऐलान किया था.

यह भी पढ़ें:लालू परिवार में नया 'ड्रामा', तेजप्रताप के ससुर ने मां राबड़ी पर की FIR

आपको यह भी बता दें कि दिवंगत नेता अरुण जेटली खेल प्रबंधन के प्रति सक्रिय भूमिका निभाते नजर आए थे. जेटली DDCA के अध्यक्ष भी रहे थे. जिसके चलते केंद्र सरकार की तरफ से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम रखने का ऐलान भी किया गया था.