logo-image

जनसंख्या नियंत्रण पर दिए बयान पर घिरे नीतीश कुमार, महिला आयोग ने माफी मांगने को कहा

बिहार के सीएम नतीश कुमार की महिलाओं को लेकर की गई अभ्रद टिप्पणी पर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) खफा है. एनसीडब्ल्यू की प्रमुख रेखा शर्मा के अनुसार, नीतीश कुमार को तुरंत माफी मांग लेनी चाहिए.

Updated on: 07 Nov 2023, 11:58 PM

नई दिल्ली:

बिहार (Bihar) के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) मंगलवार दिए बयान पर घिर गए हैं. उन्होंने राज्य विधानसभा में अपने भाषण के दौरान जनसंख्या नियंत्रण प्रक्रिया में महिलाओं की भूमिका पर अश्लील टिप्पणी की है. विधायकों को संबोधित करते हुए, नीतीश कुमार ने कहा कि महिलाओं की शिक्षा जनसंख्या नियंत्रण में किस तरह से योगदान देती है. नीतीश कुमार की महिलाओं को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) खफा है. एनसीडब्ल्यू की प्रमुख रेखा शर्मा ने कहा कि नीतीश कुमार को तुरंत माफी मांग लेनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: Delhi Pollution: ‘गैंस चैंबर’ से दिल्लीवासियों को मिलेगी राहत, प्रदूषण को लेकर आया ताजा अपडेट

अमर्यादित टिप्पणी उस गरिमा का सम्मान का अपमान है

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की प्रमुख रेखा शर्मा ने सोशल साइट एक्स पर लिखा कि एनसीडब्ल्यू इस देश की हर महिला की ओर से सीएम नीतीश कुमार से तुरंत माफी की मांग करता है. विधानसभा में उनकी इस अमर्यादित टिप्पणी उस गरिमा का सम्मान का अपमान है. इसकी हर महिला हकदार है. उनके भाषण के दौरान उपयोग की गई ऐसी अपमानजनक और घटिया भाषा हमारे समाज पर काले धब्बे की तरह है. हम इस तरह के व्यवहार के विरुद्ध मजबूती से खड़े हुए हैं. इस पूरे मामले जवाबदेही मांग करते हैं. 

 

नीतिश कुमार के बयानों का एक वीडियो कुछ ही पलों में वायरल हो गया 

विधानसभा में नीतिश कुमार के बयानों का एक वीडियो कुछ ही पलों में वायरल हो गया है. इसे महिलाओं के खिलाफ ‘अपमानजनक’ टिप्पणी करने को लेकर उन पर जमकर हमला हो रहा है.  नीतीश कुमार अपनी सरकार की ओर से कराई गई नई जाति जनगणना के आंकड़ों को पेश किया है. सोशल मीडिया यूजर्स ने सीएम नीतीश कुमार की महिलाओं पर टिप्पणी को अश्लील बताया है. 

भाजपा ने नीतीश को अभद्र राजनेता बताया 

बिहार के सीएम की आलोचना करते हुए भाजपा की बिहार इकाई ने नीतीश कुमार को ‘भारतीय राजनीति के इतिहास में सबसे अशिष्ट राजनीतिज्ञ’ कहा है. भाजाप की बिहार इकाई ने सोशल साइट एक्स पर लिखा कि भारतीय राजनीति के इतिहास में नीतीश कुमार जैसा अभद्र राजनेता कभी नहीं देखा गया है. उनके दिमाग में एडल्ट बी-ग्रेड फिल्म का कीड़ा है… उनके दोहरे अर्थ वाले संवादों  पर प्रतिबंध लगना चाहिए.’