logo-image

नीतीश कुमार ने दिखाई चालाकी तो होगा बुरा अंजाम, 'बिहार बंद' पर आरजेडी ने चेताया

आरजेडी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चेताया है. पार्टी ने कहा कि अगर पुलिस ने किसी पर बल प्रयोग किया तो अंजाम बुरा होता.

Updated on: 20 Dec 2019, 01:38 PM

पटना:

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के मसले पर देशभर में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. शनिवार को इस अधिनियम के विरोध में शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बिहार बंद का आह्वान किया है. हालांकि पार्टी की ओर से शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करने की अपील की गई है. इसके साथ ही आरजेडी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी चेताया है. पार्टी ने कहा कि अगर पुलिस ने किसी पर बल प्रयोग किया तो अंजाम बुरा होता.

यह भी पढ़ेंः अब नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में उठी आवाज, पटना में 21 ब्राह्मणों ने किया हवन

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोग 21 को शांतिपूर्ण तरीके से प्रतिरोध करेंगे, बिहार बंद करेंगे. पार्टी की ओर से भी कार्यकर्ताओं को निर्देशित कर दिया गया है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, 'हम सरकार के लोगों को चेताना चाहते हैं कि अगर कहीं डंडे बरसाने का काम किया या नीतीश कुमार ने कोई चालाकी की तो इसका अंजाम बुरा होगा.'

इससे पहले आरजेडी नेता ने बिहार के मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार तो अभी और रोएंगे. अभी तो वो चीख-चीखकर रोने वाले हैं. बिहार की जनता अनाड़ी नहीं है. जो इनकी जालसाजी में फंसने का काम करेगी. उन्होंने कहा कि आज देश और संविधान दोनों खतरें में हैं. देश बचाने के लिए हम लोगों ने बिहार बंद का एलान किया है. आरजेडी बहुत पुरानी की पार्टी है.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी ने CAA के खिलाफ वामदलों के 'बिहार बंद' को फ्लॉप करार दिया

वहीं आरजेडी के पूर्व सांसद जय प्रकाश नारायण यादव ने कहा, '21 दिसंबर को संविधान विरोधी कानून सीएए और एनआरसी के खिलाफ सभी समुदाय के नागरिकों से निवेदन है की शांतिपूर्ण बंद में बढ़ कर हिस्सा लें. पूर्वांचल के बांका, भागलपुर,मुंगेर, जमुई सहित संपूर्ण बिहारवासी राजद द्वारा घोषित बंद में हिस्सा लें.' उन्होंने कहा कि हर ज़ुल्म के टक्कर में संघर्ष हमारा नारा है. 

इससे पहले तेजस्वी यादव ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने नागरिकता कानून को असंवैधानिक और मानवता के खिलाफ बताया. उन्होंने कहा कि इस कानून ने बीजेपी के विभाजनकारी चरित्र को उजागर किया है. बता दें कि गुरुवार को वामदलों के 'बिहार बंद' में आरजेडी पार्टी शामिल नहीं हुई थी.