News Nation Logo

मणिपुर में जेडीयू में आई टूट पर बोले नीतीश कुमार, कहा - बीजेपी के इस रवैये से कोई फर्क नहीं पड़ता

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 03 Sep 2022, 05:42:35 PM
cm nitish

CM Nitish Kumar (Photo Credit: फाइल फोटो )

Patna:  

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी में एक बार फिर टूट होते नज़र आ रही है. आज पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है. पार्टी के 5 विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. मणिपुर में जेडीयू के 5 विधायक बीजेपी में शामिल हो गये हैं. जिस पर अब सीएम नीतीश कुमार का ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि किसी पार्टी के जीतने वाले लोगों को किस तरह बीजेपी अपने पास ले रही हैं. जब तक हम एनडीए में साथ थे तब हमने किसी को तोड़ने का काम नहीं किया. बीजेपी के इस रवैये और नए ढंग से काम करने के तरीकों से कोई फर्क नहीं पड़ता.

सीएम नीतीश ने कहा कि अन्य पार्टियों से अपनी ओर लाना क्या यह कोई संवैधानिक काम है. विपक्ष के लोग जब एकजुट होंगे तब 2024 के लोकसभा चुनाव में देश की जनता का निर्णय अच्छा आएगा. क्षेत्रीय पार्टी को समाप्त करने की बात बीजेपी करती है हम पूछते हैं कि कैसे कोई क्षेत्रीय पार्टी को समाप्त कर सकता है. अगले दो दिन बाद नीतीश कुमार विपक्षी एकजुटता के लिए दिल्ली जाएंगे.

आपको बता दें कि, मणिपुर में जेडीयू के 5 विधायक सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल हो गए हैं. बीजेपी में शामिल होने वाले जेडीयू विधायकों में केएच जॉयकिशन, एन सनाते, मोहम्मद अछबउद्दीन, पूर्व पुलिस महानिदेशक एएम खाउटे और थांगजाम अरूण कुमार शामिल हैं. जेडीयू ने इस साल मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में 38 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे. जिसमें से छह सीटों पर जीत दर्ज की थी. इनमें से अब 5 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. अब जेडीयू में एक विधायक बचे हैं.

First Published : 03 Sep 2022, 05:42:35 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.