logo-image

देश में नहीं हो रहा है कोई काम, सिर्फ हवा-हवाई हो रही हैं बातें : नीतीश कुमार

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने के उद्देश्य से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस वक्त दिल्ली दौरे पर हैं.

Updated on: 07 Sep 2022, 07:26 PM

Delhi:

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने के उद्देश्य से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस वक्त दिल्ली दौरे पर हैं. इस बीच उन्होंने दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात की. आपको बता दें कि इससे पहले नीतीश ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की. एनसीपी प्रमुख से मुलाकात के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बहुत अच्छी बातचीत हुई. भाजपा कोई काम नहीं कर रही है. विपक्ष का एकजुट होना जरूरी है. मैं बस इतना चाहता हूं कि ज्यादातर विपक्ष एकजुट हो जाए. अगर विपक्ष एकजुट होता है तो यह देश हित में होगा.

नीतीश कुमार ने दिल्ली में कहा कि भाजपा की बस पूरे देश पर कब्जा करने की योजना चल रही है, इसलिए एकजुट होना जरूरी है. आपस में बात कर नेता भी चुन लिया जाएगा, मतलब मुझे नहीं बनना है. जिसे नेता बनना होगा उसे चुन लिया जाएगा. 

सीएम की प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें
दिल्ली में ही सीएम नीतीश कुमार की प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि विपक्षी एकजुटता सबसे ज्यादा जरूरी है. सभी नेताओं से अच्छी तरह से मुलाकात हुई है. विपक्षी साथियों को साथ लाने की कोशिश हो रही है. देश में कोई काम नहीं हो रहा है. BJP सरकार में कोई काम नहीं हो रहा है. बस प्रचार किया जा रहा है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमको प्रधानमंत्री नहीं बनना है. आपसी सहमति से नेता चुना जाएगा. एक साथ मिलेंगे तो बहुत बड़ी बात होगी. सब लोग सहमति जता रहे हैं. मैं सोनिया गांधी से मिलने आऊंगा. ममता बनर्जी से भी फोन पर बात हुई है. BJP वाले बस बोलने वाले हैं, उनके बोलने का कोई अर्थ नहीं है. सीएम ने कहा कि अब अलग हुए हैं, चुनाव के बाद पता चल जाएगा. हमने किसी के साथ भेदभाव नहीं किया है. वो कुछ न कुछ कोशिश कर सकते हैं. मेरी बातचीत के बाद सभी ट्वीट करेगें. सुशील मोदी कुछ बोलेंगे तो कोई पद मिलेगा. ये लोग कुछ काम किए हैं. BJP के मन में जो आए कोशिश करें.

मिशन-2024 पर नीतीश कुमार

मिशन-2024 के तहत सीएम नीतीश ने कल भी कई बड़े नेताओं से मुलाकात की और विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश की. सीएम नीतीश ने कल CPI(M) के महासचिव सीताराम येचुरी, महासचिव CPI डी राजा और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. तो वहीं INLD अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से भी मिले. इसके अलावा जेडीयू के ही पूर्व अध्यक्ष शरद यादव से मुलाकात के साथ ही  अपने दौरे के पहले दिन सीएम नीतीश ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी.

अश्विनी चौबे का नीतीश पर वार  
वहीं, दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने NEWS STATE बिहार-झारखंड से खास बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर 17 सितंबर को मध्य प्रदेश में होने वाले कार्यक्रम में कुना नेशनल पार्क में नामीबिया से आए हुए चीता को प्रधानमंत्री जंगल में छोड़ेंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री का बड़ा कार्यक्रम भी होगा. वहीं, उन्होंने कर्तव्य पथ पर कहा कि जो लोग कुछ नहीं करते हैं वही विरोध कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे पर कहा कि अब नीतीश सोलहो शृंगार कर लें. अब उनके पास कोई जाने वाला नहीं है. उनकी बुद्धि नाश हो गई है.

RJD नेता के तल्ख़ तेवर 
वहीं, बिहार के सत्ता में काबिज होने के बाद अब RJD के नेता भी तल्ख़ तेवर में दिखने लगे हैं. इस बीच मोतिहारी पहुंचे RJD विधायक और पार्टी प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने सीएम नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे पर कहा ये देश समाजवादियों का है अब सब समाजवाद लोग एक हो चुके हैं और जिस दिन नड्डा जी ने कहा कि देश की सभी क्षेत्रीय पार्टियां समाप्त हो जाएंगी और सिर्फ बीजेपी बच जाएगी. उसी दिन सबके कान खड़े हो गए थे. इसी चंपारण से गांधी जी ने 9 अगस्त 1942 को अंग्रेजो भारत छोड़ो का नारा दिया था ठीक उसी तरह 9 अगस्त 2022 को सीएम नीतीश ने बीजेपी को छोड़ तेजस्वी यादव से हाथ मिलाया और सभी संकल्पित हुए कि अब इस देश से बीजेपी को बाहर करना है. अन्यथा यह देश सुरक्षित नहीं रह सकता है. वहीं, अमित शाह के किशनगंज दौरे पर भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भाई वीरेंद्र ने कहा कि वो तो जुमलेबाज नेता है और फिर जुमला देने आ रहे हैं ये लोग देश तोड़ने की राजनीति करते हैं.