News Nation Logo
Banner

नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, नई सरकार बनने तक रहेंगे कार्यवाहक मुख्यमंत्री

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. राजभवन सूत्रों ने यह जानकारी दी. इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में निवर्तमान कैबिनेट की बैठक हुई.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 13 Nov 2020, 07:00:19 PM
nitish kumar

सीएम नीतीश कुमार (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. राजभवन सूत्रों ने यह जानकारी दी. इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में निवर्तमान कैबिनेट की बैठक हुई. राजभवन सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें इस्तीफा सौंपा. इससे पहले राज्य कैबिनेट की बैठक में नीतीश कुमार ने सभी मंत्रियों को धन्यवाद दिया.

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी मंत्रियों के कार्यों को हमेशा याद रखा जाएगा. बहरहाल, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के विधायक दल की संयुक्त बैठक रविवार को होगी, जहां नीतीश कुमार को गठबंधन का नेता चुना जाएगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर शुक्रवार को राजग के चार घटक दलों भाजपा, जदयू, हम , वीआईपी की हुई अनौचारिक बैठक में यह फैसला लिया गया.

बैठक के बाद जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि रविवार 15 नवंबर को साढ़े बारह बजे बैठक शुरू होगी और इसमें आगे निर्णय किया जाएगा. गौरतलब है कि भाजपा इस चुनाव में 74 सीट जीत कर राजग में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है जबकि जदयू को 43 सीटें प्राप्त हुई है हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने कुमार को अगला मुख्यमंत्री बनाने पर जोर दिया है.

बिहार विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही नीतीश कुमार को सत्तारूढ़ राजग की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया था.

First Published : 13 Nov 2020, 07:00:19 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.