logo-image

कोरोना वायरस से लोगों को घबराने की जरूरत नहीं, नीतीश कुमार ने किया अनुरोध

बाकी लोगों की रिपोर्ट अभी नहीं आई है. 121 लोगों में से अब तक 53 लोगों के 14 दिन का समय पूरे होने पर छुट्टी दे दी गई.

Updated on: 06 Mar 2020, 01:17 PM

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि कोरोना वायरस से लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह सतर्क है. मुख्यमंत्री ने लोगों से अनुरोध किया कि वे कोरोना वायरस के संबंध में सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करें. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को सभी जरूरी उपाय करने के निर्देश दिये गये हैं और स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने को कहा गया है. मुख्यमंत्री ने भारत-नेपाल सीमा, खासकर सीमा से सटे जिलों पर खास निगरानी रखने का निर्देश दिया है. इन सीमावर्ती क्षेत्रों के प्रवेश और निकास मार्गों पर विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस: एहतियातन निगरानी में रखे गए ईरान से लौटे 14 लोग, नीतीश ने की बैठक

उन्होंने पटना एवं गया हवाई अड्डे पर लोगों को जागरूक करने संबंधी समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने सभी लोगों से अपील की कि भीड़भाड़ वाली जगहों में वे सतर्कता बरतें और स्वच्छता का खास ख्याल रखें. नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि वे जिलाधिकारियों को कोरोना वायरस के संदर्भ में सभी ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा की बैठक करने के लिए निर्देशित करें. उन्होंने कहा कि सभी पंचायती राज सदस्यों, एएनएम, आंगनबाड़ी सेविका, हेल्थ केयर वर्कर को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया जाय, जिससे वे आमलोगों को फायदा पहुंचा सकें.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस ने डाला नेताओं के रंग में भंग, होली मिलन समारोह से दूरियां

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से बिहार में अब तक 121 संदिग्ध लोगों को निगरानी में रखा गया, जिसमें से 53 लोगों ने निगरानी का समय पूरा कर लिया है. फिलहाल 68 लोग अभी निगरानी में हैं. कोरोना को लेकर अब तक 50 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए, जिसमें से 47 की रिपोर्ट निगेटिव है. बाकी लोगों की रिपोर्ट अभी नहीं आई है. 121 लोगों में से अब तक 53 लोगों के 14 दिन का समय पूरे होने पर छुट्टी दे दी गई. जबकि अभी 68 लोगों को निगरानी में रखा गया है. अधिकांश लोगों को 'होम आइसोलेशन' में रखा गया है.

यह वीडियो देखें: