logo-image

बिहार की सत्ता तेजस्वी को सौंपने की तैयारी में नीतीश कुमार! दिया अपना आशीर्वाद

बिहार के सीएम नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को सत्ता सौंपने की तैयारी में नजर आ रहे हैं.

Updated on: 20 Sep 2022, 08:07 PM

Patna:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को सत्ता सौंपने की तैयारी में नजर आ रहे हैं. मंगलवार को प्रेस वार्ता के दौरान सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी साथ थे. इस दौरान नीतीश ने तेजस्वी की ओर इशारा करते हुए कहा कि 'मैं चाहता हूं कि ये सब लोग आगे बढ़ें, अन्य नौजवान भी आगे बढ़ें. खुद के लिए मुझे कुछ नहीं चाहिए.' सीएम के इस बयान के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि तेजस्वी को जल्द ही बिहार की कुर्सी मिल सकती है. यह भी कहा जा रहा है कि तेजस्वी को नीतीश कुमार का आशीर्वाद मिल गया है. इसके साथ ही नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि वह फूलपुर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं. 

आपको बता दें कि सियासी गलियारों में चर्चा चल रही थी कि नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश के फूलपुर और मिर्जापुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. जेडीयू ने इस बात को स्वीकार भी कर लिया था और कहा था कि नीतीश को उत्तर प्रदेश में फूलपुर और मिर्जापुर से भी लोकसभा चुनाव लड़ने का निमंत्रण मिला है. लेकिन अब नीतीश कुमार ने ये साफ कर दिया है कि वह वहां से लोकसभा चुनाव लड़ने पर विचार नहीं कर रहे हैं. 

आपको बता दें कि मिशन-2024 को लेकर नीतीश कुमार इन दिनों काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं. हाल ही में उन्होंने राहुल गांधी, शरद पवार, अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव, सीताराम येचुरी और ओम प्रकाश चौटाला सहित करीब एक दर्जन विपक्षी नेता से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि उनका मकसद बस विपक्षी दलों को एकजुट करने का है और वह इसी में लगे हुए हैं.