logo-image

राष्ट्रीय राजनीति में दस्तक देने के मूड में नीतीश, पटना में आज से होगी बैठक

बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से सीएम नीतीश कुमार काफी सक्रिय दिख रहे हैं.

Updated on: 02 Sep 2022, 11:57 AM

Patna:

बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से सीएम नीतीश कुमार काफी सक्रिय दिख रहे हैं. पटना में जदयू की तीन दिवसीय राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यरारिणी की बैठक होने जा रही है. वहीं इसी के साथ 2024 लोकसभा चुनाव में सीएम नीतीश कुमार को पीएम उम्मदीवार की तरह देखे जाने के कयास तेज हो गए हैं. खबरों की मानें तो इस बैठक में नीतीश के पीएम कैंडिडेट को लेकर भी चर्चा होनी है और जदयू की इस मंथन शिविर में देश-प्रदेश के सैकड़ों नेता शामिल होंगे. इसके साथ ही लोकसभा चुनाव  2024 को लेकर भी इश बैठक में अहम फैसले लिए जा सकते हैं.

जानकारी की मानें तो पटना के कर्पूरी सभागार में 2 से 4 सितंबर तक जेडीयू की विभिन्न कार्यकारिणियों की बैठक होगी. शुक्रवार दोपहर में बैठक की शुरुआत होगी, इसके बाद शनिवार को प्रदेश व राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी. इसके बाद रविवार को राष्ट्रीय समिति के सदस्य मंथन करेंगे. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह, जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. बैठक में शामिल होने के लिए जेडीयू नेता पटना आते देखे जा रहे हैं. 

पीएम दावेदार हो सकते हैं नीतीश कुमार
खबरों की मानें तो बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद नीतीश कुमार की नजर लोकसभा चुनाव 2024 पर है. महागठबंधन के कई बड़े नेता नीतीश को पीएम उम्मीदवार बता चुके हैं. हाल ही में तेलंगाना के सीएम केसीआर से मुलाकात के बाद उन्होंने विपक्ष को एकजुट करने का ऐलान किया था.