logo-image

नीतीश कैबिनेट का 1 से 2 दिन में हो सकता है विस्तार, शाहनवाज समेत ये बनेंगे मंत्री!

बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार कभी भी हो सकता है. भाजपा के कई वरिष्ठ नेता इस वक्त दिल्ली में कैंप कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि एक से दो दिनों में नीतीश कुमार अपने कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं.

Updated on: 21 Jan 2021, 08:00 PM

नई दिल्ली:

बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार कभी भी हो सकता है. भाजपा के कई वरिष्ठ नेता इस वक्त दिल्ली में कैंप कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि एक से दो दिनों में नीतीश कुमार अपने कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं. भारतीय जनता पार्टी की ओर से जल्द ही मंत्रियों की आखिरी सूची सौंप दी जाएगी.

सूत्रों की माने तो मंत्रिमंडल में भाजपा के हिस्से में 22 तो जदयू को 14 मंत्री पद मिल सकते हैं. एक चर्चा यह भी है कि मंत्रिमंडल में जदयू को 16 और भाजपा को 18 मंत्री पद मिल सकते हैं. इस आखरी गणित पर अभी मंथन जारी है. फिलहाल इस वक्त नीतीश कुमार को छोड़कर 13 मंत्री हैं. चार जदयू से, भाजपा से 7, हम से एक और वीआईपी पार्टी से एक मंत्री हैं.

जदयू में श्रवण कुमार, सुधांशु शेखर, महेश्वर हजारी, मदन सहनी, बीमा भारती, दामोदर रावत, सुनील कुमार, लेसी सिंह, शालिनी मिश्रा, सुमित कुमार, नीरज कुमार ,महेश्वर हजारी और दामोदर रावत नामों की चर्चा सबसे ज्यादा है.

वहीं, भाजपा में जो नाम मंत्री पद के लिए सबसे आगे चल रहे हैं, उसमें सैयद शाहनवाज हुसैन, संजीव चौरसिया, नितिन नवीन, संजय मयूख, राणा रणधीर सिंह, प्रमोद कुमार, भागीरथी देवी, नीतीश मिश्रा ,सम्राट चौधरी और रामप्रवेश राय शामिल हैं.