News Nation Logo
दिल्ली कैबिनेट का बड़ा फैसला, दिल्ली में पेट्रोल 8 रुपए सस्ता आईआरएस अधिकारी विवेक जौहरी ने CBIC के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला निलंबित 12 विपक्षी सदस्य (राज्यसभा) निलंबन के विरोध में संसद में गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस और द्रमुक सांसदों ने लोकसभा से वाक आउट किया दिसंबर के पहले दिन ही महंगाई की मार, महंगा हो गया कॉमर्श‍ियल LPG सिलेंडर कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन पर आज लोकसभा में होगी चर्चा UPTET पेपर लीक मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय गिरफ्तार संसद भवन के कमरा नंबर 59 में लगी आग, बुझाने की कोशिश जारी पुलवामा एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

नीतीश कैबिनेट का 1 से 2 दिन में हो सकता है विस्तार, शाहनवाज समेत ये बनेंगे मंत्री!

बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार कभी भी हो सकता है. भाजपा के कई वरिष्ठ नेता इस वक्त दिल्ली में कैंप कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि एक से दो दिनों में नीतीश कुमार अपने कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 21 Jan 2021, 08:00:25 PM
nitish kumar

नीतीश कैबिनेट का 1 से 2 दिन में हो सकता है विस्तार (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार कभी भी हो सकता है. भाजपा के कई वरिष्ठ नेता इस वक्त दिल्ली में कैंप कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि एक से दो दिनों में नीतीश कुमार अपने कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं. भारतीय जनता पार्टी की ओर से जल्द ही मंत्रियों की आखिरी सूची सौंप दी जाएगी.

सूत्रों की माने तो मंत्रिमंडल में भाजपा के हिस्से में 22 तो जदयू को 14 मंत्री पद मिल सकते हैं. एक चर्चा यह भी है कि मंत्रिमंडल में जदयू को 16 और भाजपा को 18 मंत्री पद मिल सकते हैं. इस आखरी गणित पर अभी मंथन जारी है. फिलहाल इस वक्त नीतीश कुमार को छोड़कर 13 मंत्री हैं. चार जदयू से, भाजपा से 7, हम से एक और वीआईपी पार्टी से एक मंत्री हैं.

जदयू में श्रवण कुमार, सुधांशु शेखर, महेश्वर हजारी, मदन सहनी, बीमा भारती, दामोदर रावत, सुनील कुमार, लेसी सिंह, शालिनी मिश्रा, सुमित कुमार, नीरज कुमार ,महेश्वर हजारी और दामोदर रावत नामों की चर्चा सबसे ज्यादा है.

वहीं, भाजपा में जो नाम मंत्री पद के लिए सबसे आगे चल रहे हैं, उसमें सैयद शाहनवाज हुसैन, संजीव चौरसिया, नितिन नवीन, संजय मयूख, राणा रणधीर सिंह, प्रमोद कुमार, भागीरथी देवी, नीतीश मिश्रा ,सम्राट चौधरी और रामप्रवेश राय शामिल हैं.

First Published : 21 Jan 2021, 08:00:25 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.