logo-image

बिहार के निजी अस्पताल में फ्री लगेगी वैक्सीन, जन्मदिन पर नीतीश कुमार का बड़ा तोहफा

देशभर में आज से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हुआ है. इसमें 60 साल से अधिक के लोगों के अलावा 45 साल से अधिक उम्र के गंभीर बीमारी से ग्रस्त लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी.

Updated on: 01 Mar 2021, 01:15 PM

पटना:

देशभर में आज से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो गया है. बिहार में विधानसभा चुनाव के दौरान नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा किया था. अब जब देशभर में लोगों को वैक्सीन लगनी शुरू हो गई है तो अपने जन्मदिन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा पूरा किया है. बिहार सरकार ने फैसला किया है कि एक मार्च यानी आज से निजी अस्पतालों में लगाई जाने वाली कोविड-19 वैक्सीन का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में रविवार को हुए एक महत्वपूर्ण बैठक में इस बात का फैसला लिया गया कि निजी अस्पतालों में भी वैक्सीन लोगों को मुफ्त में दी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट से ममता सरकार को बड़ा झटका, आईपीएस डेपुटेशन का मसला

देशभर में आज से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो गया है. इसमें 60 साल से अधिक से लोग और गंभीर बीमारी से ग्रस्त लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. सरकारी अस्पताल में सभी को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी जबकि निजी अस्पतालों के लिए 250 रुपये प्रति डोज की कीमत तय की गई है. 

नीतीश कुमार भी लेंगे वैक्सीन की डोज
चुनाव में एनडीए ने घोषणा की थी कि सरकार में आने के बाद लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. बिहार में एनडीए की सरकार बनी तो नीतीश कैबिनेट ने बिहार के प्रत्येक नागरिक को मुक्त में कोविड-19 का वैक्सीन लगाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी जिसके बाद राज्य सरकार ने यह फैसला किया था कि बिहार में सभी को वैक्सीन मुफ्त में दिया जाएगा. अब देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो चुका है. ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज़ लेंगे. 

यह भी पढ़ेंः विपक्ष जिस पर उठा रहा था सवाल, PM ने वही टीका लगवाकर दिया बड़ा संदेश

1 बजे लगवाएंगे वैक्सीन
नीतीश कुमार दोपहर एक बजे आईजीआईएमएस अस्पताल जाएंगे जहां पर वह टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत के साथ ही खुद भी टीका लगवाएंगे. गौरतलब है कि आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जन्मदिन भी है. अपने जन्मदिन पर उन्होंने बिहार को बड़ा तोहफा दिया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी आज दिल्ली के एम्स में वैक्सीन की पहली डोज ली.