logo-image

अन्य राज्यों में फंसे बिहारियों के लिए मददगार बने नीतीश कुमार, एक क्लिक में भेजे इतने करोड़ रुपये

नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से अन्य राज्यों में फंसे बिहारियों के खाते में 1 हजार रुपये भेजा.

Updated on: 07 Apr 2020, 12:35 PM

पटना:

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है. जिसके चलते कई लोग अपनों से बिछड़े हुए हैं. इस दौरान उनलोगों को खाने की बहुत बड़ी समस्या है. बिहार के लोग देश के कई राज्यों में फंसे हुए हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उन सभी लोगों का सहारा बने हैं. नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से अन्य राज्यों में फंसे बिहारियों के खाते में 1 हजार रुपये भेजा.

उन्होंने माउस क्लिक कर पहले दिन 10 करोड़ 35 लाख 79 हजार रुपये भेजे. इसके लिए अब तक 2 लाख 84 हजार 674 आवेदन प्राप्त हुए हैं. इसके बाद नीतीश कुमार ने सभी आवेदनों की जांच के लिए निर्देश दिए. सभी लोगों के खाते में जल्द राशि भेजने का निर्देश अधिकारियों को दिए हैं. योजना के शुभारंभ के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह सहायता राशि सबको मिले, यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के बाहर दिल्ली एवं अन्य शहरों में लोगों की मदद के लिए कैम्प चलाए जा रहे हैं.

नीतीश कुमार ने कहा कि दिल्ली में 10 स्थानों पर कैम्प बनाकर लोगों को भोजन एवं फूड पौकेट उपलब्ध कराए जा रहे हैं. उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश ने लॉकडाउन के कारण बिहार के जो लोग बिहार के बाहर अन्य राज्यों में फंसे हुए हैं, उन्हें प्रति व्यक्ति एक हजार रुपये विशेष सहायता राशि के रूप में मुख्यमंत्री राहत कोष से देने का निर्देश दिया था.