logo-image

पीएम मोदी के आह्वान पर दीप जलाकर करें COVID19 के खिलाफ एकजुटता प्रदर्शित- नीतीश कुमार

इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस महामारी को लेकर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के विशेषज्ञ चिकित्सकों से बात की.

Updated on: 05 Apr 2020, 11:08 AM

पटना:

देश में कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण का संकट बढ़ता ही जा रहा है. संकट की इस घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) एकजुटता का संदेश दे रहे हैं. प्रधानमंत्री ने आज देशवासियों को एकजुट होकर लाइटें बंद रखने और दीया, मोमबत्ती और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर एकजुटता का संदेश देने का आह्वान किया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने भी बिहारवासियों से प्रधानमंत्री के आह्वान का पालन करने की अपील की है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली के दो और डॉक्टर हुए कोरोना संक्रमण के शिकार, महकमे में हड़कंप

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि सभी बिहारवासियों से अपील है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 5 अप्रैल यानी आज रात 9 बजे अपने घरों की बत्तियां बंद करके दरवाजे या बालकनी में 9 मिनट तक दीप, मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर कोरोना वायरस से बचाव में अपनी एकजुटता प्रदर्शित करें. उन्होंने कहा कि इससे हमारी दृढ़ इच्छाशक्ति और मजबूत होगी और हमारा आत्मबल बढ़ेगा.

इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस महामारी को लेकर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के विशेषज्ञ चिकित्सकों से बात की और इस संक्रमण से बचने और सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि चिकित्सकों की सुविधा के लिए जरूरी उपकरण उपलब्ध कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जो भी लोग राज्य के बाहर से आए हैं, उनकी सघन स्क्रीनिंग कराई जा रही है। उनकी जांच भी की जा रही है.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच नोएडा में मासूम की रेप के बाद हत्या, आरोपी गिरफ्तार

नीतीश ने कहा कि हमलोग हर स्तर पर काम कर रहे हैं, बिहार के लोग पूरी तरह सचेत हैं. गांव के लोग भी बाहर से आने वाले लोगों को अलग रखने के काम में सहयोग दे रहे हैं. सभी जनप्रतिनिधि भी सहयोग कर रहे हैं. उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि चिकित्सक, पारा मेडिकल स्टाफ, नर्सों के साथ-साथ पुलिस पदाधिकारी, प्रशासन के लोग, राज्य की जनता के सहयोग के लिए अपना दायित्व निभा रहे हैं.

यह वीडियो देखें: