logo-image

RCP सिंह पर भड़के नीतीश कुमार भूले शब्दों की मर्यादा, डी. राजा ने कराया शांत

नीतीश कुमार से जब आरसीपी सिंह को लेकर सवाल पूछ गया तो वो बौखला उठे उन्होंने कहा "अरे उसका क्या नाम ले रहे हैं. कौंची है ऊ, उसकी हैसियत क्या है, क्या वैल्यू है उसकी. मुझसे उसके बारे में सवाल मत पूछिये.

Updated on: 06 Sep 2022, 06:37 PM

Patna:

RCP सिंह और सीएम नीतीश कुमार का रिश्ता किसी से भी नहीं छुपा है. किस तरीके से दोनों साथ आए और फिर कैसे अलग हुए. दोनों एक दूसरे पर भड़कते हुए नज़र आते हैं. लेकिन इस बार तो सीएम नीतीश कुमार शब्दों की मर्यादा ही भूल गए ऐसा भड़के की उन्हें सम्भलना मुश्किल हो गया. दिल्ली दौरे पर आए नीतीश कुमार से जब आरसीपी सिंह को लेकर सवाल पूछ गया तो वो बौखला उठे उन्होंने कहा "अरे उसका क्या नाम ले रहे हैं. कौंची है ऊ, उसकी हैसियत क्या है, क्या वैल्यू है उसकी. मुझसे उसके बारे में सवाल मत पूछिये. 

आपको बता दें की, आरसीपी सिंह आज सुबह ही दिल्ली से पटना आए हैं. पटना में आरसीपी सिंह नीतीश कुमार पर जमकर बरसे. दिल्ली में नीतीश कुमार सीपीआई के महासचिव डी. राजा से मिलने पहुंचे थे. जब वो बाहर निकले तो उनसे आरसीपी सिंह के बारे में सवाल पूछ गया. नीतीश इस कदर बौखलाये थे कि उनके साथ खड़े सीपीआई के महासचिव डी. राजा भी हैरान परेशान थे. डी. राजा ने बीच में कुछ बोलने की कोशिश की लेकिन नीतीश चुप नहीं हुए. उसके बाद डी. राजा ने नीतीश को पकड़ा तब जाकर बिहार के मुख्यमंत्री शांत हुए और आरसीपी सिंह को छोड़ कर सीपीआई नेताओं से अपनी मुलाकात पर बात करने को राजी हुए.

दरअसल, आरसीपी सिंह ने कहा था कि बिहार के लोग सूखा, बाढ और अपराध से पस्त हैं और नीतीश दिल्ली में मस्त हैं. नीतीश विपक्षी एकता नहीं बल्कि पक्षी एकता करा रहे हैं. पटना में केसीआर आये तो नीतीश उठ-बैठ करते रहे. दिल्ली में वे किसकी पैरवी पर विपक्षी नेताओं से मिल रहे हैं ये सब जान रहे हैं. आरसीपी सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार पर बढ़ती उम्र हावी हो गयी है. इसके साथ ही जनता दरबार को लेकर भी सवाल उन्होंने उठया की कितनों की समस्या का समाधान हुआ. जनता दरबार के नाम पर कितने सरकारी रूपये खर्च हो रहे हैं, इसका हिसाब नीतीश कुमार को देना चाहिए.