logo-image

नीतीश सरकार को मिला विश्वासमत, तेजस्वी ने किया जुबानी हमला

बिहार में नीतीश सरकार फ्लोर टेस्ट पास कर चुकी है. नीतीश सरकार ने विश्वासमत हासिल किया और उनके पक्ष में 129 वोट पड़े.

Updated on: 12 Feb 2024, 03:51 PM

highlights

  • नीतीश सरकार को मिला विश्वासमत
  • तेजस्वी ने साधा निशाना
  • सम्राट चौधरी ने दिया जवाब

 

 

Patna:

बिहार में नीतीश सरकार फ्लोर टेस्ट पास कर चुकी है. नीतीश सरकार ने विश्वासमत हासिल किया और उनके पक्ष में 129 वोट पड़े. वहीं, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सदन की कार्यवाही के दौरान नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. तेजस्वी यादव ने कहा कि आप जो झंडा लेकर पीएम मोदी को देश में रोकने के लिए चले थे, आपका भतीजा अब झंडा उठाकर उन्हें बिहार में रोकेगा. यह पहली बार नहीं है. हमारे साथ माले, कांग्रेस है. 2020 में जो हुआ था, उसी का दुख है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी तीसरी नंबर की पार्टी बन चुकी है.

यह भी पढ़ें- बिहार में फ्लोर टेस्ट, हटाए गए स्पीकर अवध बिहारी चौधरी

तेजस्वी ने साधा निशाना

इसके साथ ही  तेजस्वी ने कहा कि सम्राट चौधरी के डिप्टी सीएम बनने की बहुत खुशी है. सम्राट चौधरी ने कहा था कि बीजेपी उनकी मां है, लेकिन हम तो कहेंगे कि आरजेडी आपकी ओरिजनल मां हुई. आप पहले हमारी पार्टी में थे. आप इसे अस्वीकार कर सकते हैं, लेकिन जनता तो इस बात को जानती है. सम्राट चौधरी पगड़ी पहनने और उसे उतारने की फालतू बात करते हैं. कोई फिल्म की शूटिंग थोड़ी चल रही है. सम्राट चौधरी जी क्या बोलते थे, उस पर हम नहीं जाएंगे, उनके पिता हमारे दल में रहे हैं. उन्हें मुख्यमंत्री के लिए क्या-क्या बोला है, यह हम यहां नहीं बताना चाहते हैं. आप लोगों को होश होगा. आप बच्चे-बच्चे से पूछ लीजिए कि क्या होने वाला है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी जी गारंटी वालों बता दों कि वह फिर से पलटेंगे या नहीं?  खैर हमको उनकी चिंता नहीं है.

सम्राट चौधरी ने दिया जवाब

विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी भी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि, ''बच्चे को खिलौना मिल गया है. बच्चे के लिए खिलौना लाए हैं.'' वहीं बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू ने कहा कि, ''आज फतह होगा.''

नीतीश सरकार को मिला विश्वासमत

आपको बता दें कि विपक्ष में रहते हुए सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा था कि वह नीतीश को सीएम की गद्दी से हटाकर ही अपनी पगड़ी खोलेंगे, जिस पर तंज कसते हुए तेजस्वी ने सम्राट चौधरी पर जुबानी हमला किया. विजय सिन्हा भी डिप्टी सीएम बने हैं. वह स्पीकर भी रहे, नेता विरोधी दल भी रहे. उन्होंने इतिहास रच दिया है. एक साथ तीन-तीन पद पा लिया और एक टर्म में स्पीकर भी, डिप्टी सीएम भी और नेता विरोधी भी बनाए गए.